वैज्ञानिक का दावा- धरती को लूट सकते हैं दूसरे ग्रह के 'लुटेरे'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मशहूर ब्रिटिश भौतिक विज्ञानी स्टीफन हॉकिंग ने एलियंस को लेकर लोगों को एक बार फिर से सचेत किया है। हॉकिंग ने वैज्ञानिकों को एलियन से संपर्क न करने की सलाह दी है। उन्होंने आशंका जताई है कि एक दिन एलियंस इंसानों को खत्म कर इस धरती पर कब्जा कर लेंगे। उन्होंने किसी भी एलियन सभ्यता, खासकर वैसी सभ्यता जो तकनीकी रूप से इंसानों से अधिक उन्नत हो, को इंसानों की मौजूदगी की घोषणा करने को लेकर आगाह किया है।

 इंसानों के लिए खतरा हैं एलियंस

इंसानों के लिए खतरा हैं एलियंस

हॉकिंग के मुताबिक किसी भी अधिक उन्नत सभ्यता से हमारे संपर्क की स्थिति में कुछ वैसा ही हो सकता है जब मूल अमेरिकियों ने पहली बार क्रिस्टोफर कोलंबस को देखा था। उस वक्त भी चीजें बहुत अच्छी नहीं रही। वो चाहते हैं कि इंसान एलियंस से दूरी बनाए रखे। उनके मुताबिक एलियंस इंसानों के लिए खतरा बन सकते हैं।

 धरती को खत्म कर देंगे एलियन

धरती को खत्म कर देंगे एलियन

हॉकिंग के मुताबिक ग्लिज 832सी ऐसा प्लानेट हैं, जहां एलियंस की मौजूदगी हो सकती है। इंसान उनसे संपर्क करने के लिए बार-बार सिग्नल भेजता है। उनके मुताबिक एक दिन उधर से भी सिग्नल का रिप्लाई आएगा, लेकिन वो हमारे लिए खुशखबरी नहीं होगी। एलियंस के खतरे को लेकर उन्होंने पहली बार अपनी चिंता जाहिर नहीं की है। सबसे पहले उन्होंने साल 2010 में एलियन को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी।

हम से बड़ी है एलियन की दुनिया

हम से बड़ी है एलियन की दुनिया

हॉकिंग के मुताबिक एलियन का प्लानेट ग्लिज 832 हमारी धरती से 5 गुना बड़ी है, लेकिन वहां का तापमान और वातावरण धरती के समान ही है। ऐसे में पृथ्वी एलियंस के बसने के योग्य है और ये बात उन्हें इंसानों को खत्म करने के लिए प्रेरित कर सकती है। हॉकिंग के मुताबिक ग्लिज 832सी हमसे करीब 16 प्रकाश वर्ष की दूरी पर स्थित गैर-सौरीय ग्रह हैं, जहां संभावित तौर पर जीवन हो सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
STEPHEN Hawking has once again opened up about his fears that aliens could conquer our planet.
Please Wait while comments are loading...