• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रियंका चोपड़ा, लेडी गागा, मडोना सहित कई सेलिब्रिटी का डेटा हैक, अब फिरौती में मांगी करोड़ों की रकम

|

नई दिल्ली। कोरोना संकट के समय लोग लॉकडाउन के चलते इन दिनों इंटरनेट पर काफी समय बिता रहे हैं। ग्लैमर जगत की बड़ी-बड़ी हस्तियां भी इन दिनों अपने घरों में परिवार के साथ समय बिता रही हैं। तकनीकी के जमाने में आज हमारी सभी जानकारियां और महत्वपूर्ण डेटा हमारे फोन और अन्य अपकरणों पर उपलब्ध है। इसी का फायदा उठाते हुई कई बार हैकर्स हमारे निजी डेटा को चुराने की कोशिश करते हैं और कई बार वह कामयाब भी हो जाते हैं। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, लेडी गागा, मडोना सहित कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है।

प्रियंका चोपड़ा के अलावा कई हस्तियों का डेटा चोरी

प्रियंका चोपड़ा के अलावा कई हस्तियों का डेटा चोरी

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के साथ कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों का निजी डाटा हैकर्स द्वारा हैक किया गया है और उसके बदले में उनसे मोटी रकम की डिमांड की गई है। बताया जा रहा है कि हैकर्स ने अमेरिका में स्थित एक बड़े मीडिया और एंटरटेनमेंट फर्म पर डाका डाला और वहां से डेटा को चुरा लिया। हैकर्स अब इस डाटा का लीक करने की धमकी दे रहे हैं।

चुराए गए डेटा में फोन नंबर्स, ईमेल एड्रेस

चुराए गए डेटा में फोन नंबर्स, ईमेल एड्रेस

रिपोर्ट्स के मुताहिक फर्म से हैकरों ने कुल 756 जीबी के डेटा पर हाथ साफ किया है, इनमें फिल्मी सितारों के सिंगर, डॉयरेक्टर सहित कई हस्तियों का जानकारी उपलब्ध है। चुराए गए डेटा में फेसम हस्तियों के कॉन्ट्रेक्ट, गुप्त कॉन्ट्रेक्ट, फोन नंबर्स, ईमेल एड्रेस और दूसरी अन्य निजी रिकॉर्डिंग भी शामिल है। बताया जा रहा है कि डेटा में सितारों के सोशल मीडिया से जुड़ी कई जानकारियां भी उपलब्ध है।

हैकर्स ने मांगी करोड़ों की फिरौती

हैकर्स ने मांगी करोड़ों की फिरौती

हैकर्स ने सितारों को धमकी दी है कि उन्होंने उनकी बात नहीं मानी तो वह डेटा को पब्लिक कर देंगे। इसके लिए हैकरों ने 42 मिलियन डॉलर (317 करोड़ रुपये) की मांग की है। हालांकि मीडिया और एंटरटेनमेंट फर्म ने हैकर्स को फिरौती की रकम देने से मना कर दिया है और अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई मामले की जांच में जुट गई है। शुरुआती जांच में पता चला है कि हैकर्स के ग्रुप का नाम 'रेविल' है।

लॉ फर्म के साथ जुड़ी हैं ये कंपनियां

लॉ फर्म के साथ जुड़ी हैं ये कंपनियां

बता दें कि लॉ फर्म के क्लाइंट या ग्रहकों में फेसबुक, एचबीओ, आईमैक्स, एमटीवी ईएमआई म्यूजिक ग्रुप, एनबीए एंटरचेनमेंच, प्लेबॉय एंटरप्राइजेज, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, सोनी कॉर्प, यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप, डिस्कवरी जैसी कई बड़ी कंपनियां शामिल हैं। मालूम हो कि प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अमेरिका में अपनी पति निक जोनस के साथ समय बिता रही हैं। कोरोना वायरस के चलते वह पिछले करीब दो महीने से घर के बाहर नहीं निकली हैं।

चेहरे पर मास्क के साथ घर से बाहर निकलीं प्रियंका

चेहरे पर मास्क के साथ घर से बाहर निकलीं प्रियंका

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपने पति निक जोनस के साथ लॉस एंजलिस में हैं। जब से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा है वो अपने घर में ही क्वारंटाइन हैं। अब प्रियंका ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह मास्क पहने नजर आ रही हैं। प्रियंका ने पीले रंग की टी-शर्ट पहनी हुई है और वह नो-मेकअप लुक में नजर आ रही हैं। सेल्फी में उनके बाल उड़ते हुए दिख रहे हैं। इसके साथ प्रियंका ने लिखा है, 'आंखें कभी शांत नहीं होती हैं। दो महीने में पहली बार घर से बाहर निकली हूं।'

महाराष्‍ट्र पुलिसकर्मियों की कोरोना से हुई मौत से आहत अक्षय कुमार ने पुलिस वालों को दी ये बेहद जरुरी चीज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Chopra Lady Gaga, Madonna and many other celebs hacked data now ransom money is demanded
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X