• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महामारी के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा की 75वीं वार्षिक बैठक में भाग नहीं लेंगे राष्ट्रपति ट्रंप

|

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते होने वाले 75वें वार्षिक संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र (UNGA) में व्यक्तिगत रूप से शिरकत नहीं करेंगे। गत 15 सितंबर को महामारी के बीच शुरू हुए वार्षिक अधिवेशन में विश्व नेता पहली बार एक साथ मिलने वाले थे, क्योंकि इस बीच मानवता के सामने आए कुछ गंभीर खतरों का दुनिया ने सामना किया, जिसमें कोरोना काल में उपजे गंभीर सामाजिक-आर्थिक परिणाम और उग्र जलवायु संकट जैसे मुद्दे शामिल हैं।

trump

राष्ट्रपति ट्रंप को लगा जोर का झटका, WTO ने चीनी सामानों पर थोपे भारी टैरिफ को गैर-कानूनी बतायाराष्ट्रपति ट्रंप को लगा जोर का झटका, WTO ने चीनी सामानों पर थोपे भारी टैरिफ को गैर-कानूनी बताया

राष्ट्रपति ट्रंप वार्षिक सभा के लिए न्यूयॉर्क शहर में नहीं होंगे: व्हाइट हाउस

राष्ट्रपति ट्रंप वार्षिक सभा के लिए न्यूयॉर्क शहर में नहीं होंगे: व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप दुनिया के नेताओं की वार्षिक सभा के लिए न्यूयॉर्क शहर में नहीं होंगे। वो बैठक में व्यक्तिगत रूप से शामिल नहीं होंगे। गुरुवार को विस्कॉन्सिन में ट्रंप की चुनावी रैली से पूर्व मीडोज ने बताया कि ट्रंप 22 सितंबर को आम बहस के पहले दिन अपना संबोधन देने वाले हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें अभी अपना वर्चुअल संबोधन भेजना बाकी है।

प्रधानमंत्री मोदी सहित दुनिया के कई नेता वार्षिक बैठक को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी सहित दुनिया के कई नेता वार्षिक बैठक को संबोधित करेंगे

गौरतलब है जुलाई में यूएन में अमेरिकी दूत केली क्राफ्ट ने कहा था कि राष्ट्रपति ट्रंप के वार्षिक UNGA सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा करने की संभावना थी, अगर ऐसा होता तो वो इस साल के वर्चुअल उच्च-स्तरीय सप्ताह को संबोधित करने वाला एकमात्र विश्व नेता होते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दुनिया के कई नेता अपने भाषणों की वीडियो टेप प्रदान करके सत्र को संबोधित कर सकते है।

जनरल डिबेट का विषय है 'हम भविष्य चाहते हैं, हमें संयुक्त राष्ट्र चाहिए'

जनरल डिबेट का विषय है 'हम भविष्य चाहते हैं, हमें संयुक्त राष्ट्र चाहिए'

75वें UNGA सत्र के जनरल डिबेट का विषय "हम भविष्य चाहते हैं, हमें संयुक्त राष्ट्र चाहिए: बहुपक्षवाद के लिए हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता की दोबारा पुष्टि करना - प्रभावी बहुपक्षीय कार्रवाई के माध्यम से COVID -19 का सामना करना।"जनरल डिबेट के अलावा बैठक में कई प्रमुख घटनाओं को कार्रवाई शामिल किया जाना है और उसके समाधानों की अपेक्षा की जाती है, जो सभी के स्वस्थ, शांतिपूर्ण और समृद्ध जीवन को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक परिवर्तनों को प्रज्जवलित करेगी।

English summary
US President Donald Trump will not attend the 75th annual United Nations General Assembly Session (UNGA) in person next week. The world leaders were to meet for the first time at the annual convention that began in the midst of the pandemic on September 15, as the world faced some of the most serious threats facing humanity, including the severe socio-economic consequences and fury that prevailed in the Corona period. Issues such as the climate crisis are covered.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X