• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानें वो कौन से देश के प्रधानमंत्री हैं जिनसे अमेरिका के नएनवेले राष्‍ट्रपति जो बाइडेन सबसे पहले करेंगे बात

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन। Joe Biden's first call will be to Justin Trudeau,अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद जो बाइडेन एक्शन मोड में आ गए हैं। अपने कार्यकाल के पहले दिन जो बाइडेन(Joe biden) में ट्रंप सरकार के कई फैसलों को पलट दिया है। जो बाइडेन जल्द ही अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बात करने वाले हैं। इस लिस्ट में पहले राष्ट्राध्यक्ष का नाम सामने आ गया है। बताया जा रहा है कि, जो बाइडेन कनाडा(canada) के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो(pm justin trudeau) से इस सप्ताह बात कर सकते हैं।

बाइडेन सबसे पहले जस्टिन ट्रूडो से करेंगे बात

बाइडेन सबसे पहले जस्टिन ट्रूडो से करेंगे बात

बाइडेन के कार्यकाल में व्हाइट हाउस की पहली प्रेस ब्रीफिंग के दौरान प्रेस सेक्रटरी जेन साकी ने बताया, 'संभवत: आने वाले शुक्रवार को जो बाइडेन जस्टिन ट्रूडो को फोन करेंगे। इस दौरान बाइडेन कीस्टोन एक्सएल पाइपलाइन को लेकर लिए हमारे फैसले और कनाडा के साथ अमेरिका के रिश्तों को मजबूत बनाने जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बाइडेन की शुरुआती कॉल अमेरिका के दोस्त और सहयोगी देशों के नेताओं को होगी।'

    Joe Biden Oath Ceremony : US के नए राष्ट्रपति बाइडेन ने Donald Trump को किया सलाम | वनइंडिया हिंदी
    इस बात पर होगी चर्चा

    इस बात पर होगी चर्चा

    जो बाइडेन ने राष्ट्रपति बनने के तुरंत बाद कीस्टोन एक्सएल पाइपलाइन के विस्तार पर भी रोक लगाने के आदेश पर दस्तखत किए हैं। हालांकि, बाइडेन के इस आदेश के बाद कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा था कि वह इस फैसले से नाखुश हैं। वहीं ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि, बाइडेन की भारत के पीएम नरेंद्र मोदी या फिर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत कब होगी।

    बाइडेन ने पटला ट्रंप के ये अहम फैसला

    बाइडेन ने पटला ट्रंप के ये अहम फैसला

    कीस्टोन एक तेल पाइपलाइन है, जो कच्चे तेल को अल्बर्टा के कनाडाई प्रांत से अमेरिकी राज्यों इलिनोइस, ओक्लाहोमा और टेक्सास तक ले जाती है। ट्रंप ने 2019 में कनाडा के साथ 1,900 किलोमीटर लंबी तेल पाइपलाइन बनाने का करार किया था। बराक ओबामा प्रशासन ने भी पर्यावरण समूहों के विरोध को देखते हुए इस पाइपलाइन के निर्माण पर बैन लगा दिया था। पर्यावरण समूहों का कहना था कि क्रूड ऑयल निकालने के कारण ग्रीनहाउस गैसों का 17 फीसदी ज़्यादा उत्सर्जन होगा।

    जो बाइडेन बने राष्ट्रपति तो भारत में ट्रंप का आ गया बाबा अवतार, हिटलर बाबा भी मौजूदजो बाइडेन बने राष्ट्रपति तो भारत में ट्रंप का आ गया बाबा अवतार, हिटलर बाबा भी मौजूद



    English summary
    President Joe Biden's first call to a foreign leader will be to Canadian Prime Minister Justin Trudeau
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X