• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भगोड़े मेहुल चोकसी से पीछा छुड़ाना चाहता है एंटीगुआ, डोमिनिका से सीधे भारत भेजा जाए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 3। पीएनबी के 13500 करोड़ घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी डोमिनिका में अवैध रूप से घुसने के बाद 23 मई को पकड़ा गया, जिसके बाद से उसे भारत लाने की कवायत तेज हो गई है। डोमिनिका के कोर्ट में मामले की सुनवाई जारी है और फैसले का इंतजार है। वहीं कैरेबियाई देश एंटीगुआ और बरबुडा चाहते हैं कि भारत के भगोड़े मेहुल चोकसी को सीधे डोमिनिका से भारत भेजा जाए। एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउनकी कैबिनेट बैठन में मेहुल चोकसी का मुद्दा चर्चा का विषय रहा। एंटीगुआ की सरकार मेहुल चोकसी मामले से पीछा छुड़ाना चाहती है।

 PNB Scam : Antigua prefers Mehul Choksi be directly repatriated to India from Dominica
क्या कहा एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने

एंटीगुआ और बरमूडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा कि डोमिनिका को मेहुल चौकसी को भारत भेज दिया जाए। वहां की कैबिनेट में चोकसी मसले पर चर्चा हुई, जिसके प्रधानमंत्री ने ब्राउन ने यह भी कहा कि भगोड़ा कारोबारी इस समय डोमिनिका की समस्या है । अगर उसे एंटीगुआ लाया गया तो उनके लिए समस्या पैदा करेगा। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंन लिखा कि कैबिनेट में मेहुल चोकसी के मामले पर गहन चर्चा हुई है।

उन्होंने लिखा कि हम डोमिनिका कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। चोकसी वहां अवैध रूप से घुसा है। उसपर अवैध रूप से देश में घुसने का आरोप है। वह अपने आरोपों पर जवाब देने के लिए 3 जून को कोर्ट में जाएगा। उन्होंने कहा कि एंटीगुआ की जांच एजेंसिया इस बात की छीनबीन कर रही है कि वो यहां के कैसे निकल गया। वहीं उन्होंने कहा कि चोकसी डोमिनिका की समस्या है और एंटीगुआ और बारमूडा कैबिनेट की प्राथमिकता है कि उसे वहीं से भारत भेजा जाए।

व्हील चेयर पर कोर्ट पहुंचा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी, डोमिनिका में अवैध प्रवेश के आरोपों पर देगा जवाबव्हील चेयर पर कोर्ट पहुंचा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी, डोमिनिका में अवैध प्रवेश के आरोपों पर देगा जवाब

English summary
PNB Scam : Antigua prefers Mehul Choksi be directly repatriated to India from Dominica
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X