• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्वाड समिट में पीएम मोदी बोले, यह फोरम लोकतांत्रित शक्तियों को नई ऊर्जा और उत्साह दे रहा

|
Google Oneindia News

टोक्यो, 24 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के जापान दौरे पर हैं। पीएम मोदी क्वाड समिट में हिस्सा लेने के लिए जापान पहुंचे हैं। आज क्वाड लीडर्स मीटिंग में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जापान के प्रधानमंत्री के शानदार आतिथ्य के लिए धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आज टोक्यो में मित्रों के बीच होना मेरे लिए बहुत खुशी की बात है, मैं सबसे पहले एंथनी अल्बनीज को चुनाव में जीत के लिए बधाई देता हूं। शपथ लेने के 24 घंटों के बाद ही आपका हमारे बीच होना क्वाड मित्रता की ताकत और इसके प्रति आपकी प्रतिबद्धता को दिखाता है।

Quad Summit 2022: Joe Biden ने China को क्या कड़ा संदेश दिया ? Modi से क्या बोले ? | वनइंडिया हिंदी
pm

इसे भी पढ़ें- 5 साल से कम उम्र के बच्चों पर फाइजर वैक्सीन की तीसरी डोज 80% कारगरइसे भी पढ़ें- 5 साल से कम उम्र के बच्चों पर फाइजर वैक्सीन की तीसरी डोज 80% कारगर

प्रधानमंत्री ने कहा इतने कम समय में क्वाड समूह ने विश्व पटल पर एक महत्वपूर्ण स्थान बना दिया है। आज क्वाड का स्कोप व्यापक हो गया है और स्वरूप प्रभावी हो गया है। हमारा आपसी विश्वास, संकल्प, लोकतांत्रित शक्तियों को नई ऊर्जा और उत्साह दे रहा है। क्वाड के स्तर पर हमारे आपसी सहयोग से एक फ्री, ओपन और इन्क्लुसिव इंडो-पैसिफिक स्थान मिल रहा है, जोकि हम सभी साझा उद्देश्य है। कोविड 19 की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हमने वैक्सीन डिलीवरी, क्लाइमेट एक्शन, सप्लाई चेन रिजिलिएंस, डिजास्टर रिस्पॉन्स और आर्थिक क्षेत्र जैसे कई क्षेत्रों में आपसी समन्वय बढ़ाया है। इससे इंडो-पैसिफिक में शांति, समृद्धि और स्थिरता सुनिश्चित हो रही है। क्वाड इंडो पैसिफिक क्षेत्र के लिए एक कंस्ट्रक्टिव एजेंडा लेकर चल रहा है, इससे क्वाड की छवि एक फोर्स फॉर गुड के रूप में सुदृ्ढ़ होती जाएगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान दौरे पर यहां के शीर्ष उद्योगपतियों से भी मुलाकात की थी। इस दौरान जापान की कंपनियों से अपील की थी कि वह भारत में निवेश के मौके तलाशें। इस दौरान सुजुकी मोटर्स कॉर्पोरेशन के चेयरमैन ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी। सुजुकी के चेयरमैन तोशिहिरो सुजुकी ने कहा कि पीएम मोदी जो सुधार कर रहे हैं, वह भारत के आधुनिक परिदृश्य को बदल देगा। पीएम मोदी आत्मनिर्भर भारत का समर्थन कर रहे हैं। वहीं सॉफ्टबैंक के के डायरेक्टर ने कहा कि भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है, यहां हर रोज नए स्टार्टअप शुरू हो रहे हैं, यूनिकॉर्न तैयार हो रहे हैं। भारत का भविष्य बहुत ही उज्जवल है।

Comments
English summary
PM Modi speech at QUAD Leaders Meet says scope of this forum widen.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X