• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टोक्यो में जापानी बच्चे की हिंदी से इम्‍प्रेस हुए पीएम मोदी, देखें हिंदी में बातचीत का वायरल वीडियो

|
Google Oneindia News

टोक्‍यो, 23 मई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर जापान में पहुंचे। जहां उनका भारतीयों ने हर हर मोदी और जय श्री राम के नारों के साथ स्‍वागत किया। वहीं सोमवार को टोक्यो के एक होटल में भारतीय प्रवासियों के साथ-साथ जापानी नागरिकों ने स्वागत किया। पीएम मोदी का स्‍वागत करने वालों में शामिल एक बच्‍चे ने उन्‍हें बहुत प्रभावित किया। पीएम मोदी के लिए स्‍वागत में हिंदी में मैसेज लिखकर लाया था और पीएम ने उस जापानी बच्‍चे से हिंदी में बातचीत की। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हो रहा है और लोग लाइक और कमेंट कर रहे हैं।

    टोक्यो में जापानी बच्चे की हिंदी से इम्‍प्रेस हुए पीएम मोदी, देखें हिंदी में बातचीत का वायरल वीडियो
    pm

    पीएम मोदी ने जापानी बच्‍चे से पूछी ये बात

    बच्चों के साथ पीएम मोदी की बातचीत का जो वीडियो शेयर किया जा रहा है। जापानी बच्चों में से एक ने तो प्रधानमंत्री से हिन्दी में भी बात की। पीएम मोदी ने पूछा: "वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी? आप हिंदी बहुत अच्छा बोलते हैं।" पीएम के साथ बातचीत करने वाले बच्चे उनका ऑटोग्राफ पाकर उत्साहित थे।

    पीएम मोदी जापान प्रधानमंत्री के निमंत्रण पर पहुंचे टोक्‍यो

    भारतीय प्रवासी ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए "भारत मां का शेर" (भारत का शेर) के नारे लगाए। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 23 मई से शुरू होने वाले अपने दो दिवसीय दौरे के हिस्से के रूप में क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर जापान के टोक्यो में हैं।

    क्वाड शिखर सम्मेलन का उद्देश्‍य क्‍या है जानिए?
    यह पीएम मोदी का दूसरा क्वाड शिखर सम्मेलन है। इसका उद्देश्य प्रभावशाली समूह के सदस्य देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा देना और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में विकास पर चर्चा करना है। अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान, पीएम मोदी जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और नव निर्वाचित ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीज़ के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे।

    क्‍यों अहम है ये सम्‍मेलन

    क्वाड शिखर सम्मेलन में हिंद-प्रशांत क्षेत्र में महत्वपूर्ण सुरक्षा मुद्दों के सामने आने की संभावना है। सभी सदस्य ताइवान जलडमरू मध्य में शांति और स्थिरता में रुचि रखते हैं। ताइवान के संबंध में बिडेन के नेतृत्व वाला अमेरिकी प्रशासन निरोध का संदेश भेजने में लगा हुआ है। हालांकि, जापान में भारतीय राजदूत संजय कुमार वर्मा ने कहा, "क्वाड का एक सकारात्मक, रचनात्मक एजेंडा है, इसलिए हम उसके लिए किसी देश या क्षेत्र को लक्षित नहीं करते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि हिंद-प्रशांत क्षेत्र में शांति और स्थिरता का पालन किया जाए।

    जेल में बंद हुए नवजोत सिंह सिद्धू के परिवार के बारे में जानिए ये खास बातेंजेल में बंद हुए नवजोत सिंह सिद्धू के परिवार के बारे में जानिए ये खास बातें

    Comments
    English summary
    PM Modi impressed by the Japanese child's Hindi in Tokyo, watch the viral video of the conversation in Hindi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X