• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लापता मेहुल चोकसी के लेकर एंटीगुआ के PM ने अहम जानकारी, कही ये बड़ी बात

|
Google Oneindia News

एंटीगुआ, मई 25: पीएनबी स्कैम के मुख्य आरोपियों में से एक कोरोबारी मेहुल चोकसी अब एंटीगुआ से भी लापता बताया जा रहा है। एंटीगुआ पुलिस ने मेहुल चोकसी की तलाश शुरू कर दी है। अब इस मामले में एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा है कि अगर मेहुल चोकसी देश छोड़कर भाग गया है तो हम उसकी नागरिकता छीन लेंगे। भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी को 23 मई से लापता बताया गया है।

PM Gaston Browne says if Mehul Choksi would have fled the country, we will revoke his citizenship

एंटीगुआ मीडिया के अनुसार, एंटीगुआ के पीएम गैस्टन ब्राउन ने आज कहा, मेहुल चोकसी के पास यहां लड़ने के लिए दो मामले हैं। हमारे पास इस बात की पुष्टि करने के लिए कोई विश्वसनीय जानकारी नहीं है कि वह देश छोड़कर भाग गया है। संभावना है कि वह अभी भी यहां हो सकता है और कानून एजेंसियां उसका पता लगाने के प्रयास कर रही हैं। गैस्टन ब्राउन ने कहा कि, अगर मेहुल चोकसी देश छोड़कर भाग गया है तो हम उसकी नागरिकता छीन लेंगे।

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने कहा कि, मेहुल चोकसी के यहां से क्यूब भागकर जाने का संभावना कम है। हमारे पास इसकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि वह एंटीगुआ से भाग गया है। उन्होंने कहा, उनकी सरकार ने भारत को मेहुल चोकसी के लापता होने की सूचना दी है, साथ ही इंटरपोल के साथ जानकारी भी शेयर की जा रही है। गैस्टन ब्राउन ने कहा, हमें विश्वास है किउचित प्रक्रिया के बाद उसे भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा।

भारतीय भगोड़े मेहुल चोकसी के क्यूबा जाने की खबर, एंटीगुआ से हुआ फरार, करीबी दोस्त ने किया खुलासाभारतीय भगोड़े मेहुल चोकसी के क्यूबा जाने की खबर, एंटीगुआ से हुआ फरार, करीबी दोस्त ने किया खुलासा

गैस्टन ने कहा, मैं भारत के लोगों और पूरी दुनिया को बताना चाहता हूं कि एंटीगुआ और बारबुडा में मेहुल चोकसी का किसी भी तरह का स्वागत नहीं है, हम उसे देश से बाहर करना चाहते हैं। चोकसी पिछले 24 घंटों से देश से गायब है। स्थानीय अधिकारियों उस वाहन का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने उसके गायब होने की पुष्टि की है। चोकसी ने जनवरी 2018 में भारत से भागने से पहले ही, 2017 में कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा की नागरिकता हासिल कर ली थी।

English summary
PM Gaston Browne says if Mehul Choksi would have fled the country, we will revoke his citizenship
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X