• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाईवे पर तेज रफ्तार में चलती गाड़ियों के बीच Aeroplane ने किया लैंड, वायरल VIDEO में देखें आगे क्या हुआ

|
Google Oneindia News

मिनेसोटा। अमेरिका के मिनेसोटा में स्थित एक हाईवे पर वो नजारा दिखा है, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। अक्सर कई बार ऐसा होता है, जब विमानों को किसी कारणवश इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ जाती है। जिसके चलते वह लैंडिंग वाले एयरपोर्ट की जगह किसी दूसरे एयरपोर्ट या किसी खुले स्थान पर लैंड करते हैं। लेकिन कई बार पायलट के पास वक्त की कमी होती है और विमान में मौजूद लोगों की जान बचाने के लिए कहीं भी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ती है। यहां मिनेसोटा में भी कुछ ऐसा ही हुआ है।

विमान ने एक वाहन को मारी टक्कर

विमान ने एक वाहन को मारी टक्कर

मिनेसोटा स्टेट पेट्रोल के अनुसार, यहां कुछ दिन पहले हाईवे पर एक छोटे से विमान को लैंड किया गया। घटना शाम के समय की है। इस दौरान विमान ने वाहन को टक्कर भी मार दी। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। सभी लोग पूरी तरह सुरक्षित हैं। मिनेसोटा स्टेट पेट्रोल ने एक रिपोर्ट में कहा है कि विमान हाईवे पर बुधवार की शाम 9.30 बजे से पहले लैंड हुआ था। मिनेसोटा के रैमसे काउंटी के शहर आर्डेन हिल्स में I-35W पर एक विमान के अचानक लैंडिंग की खबर सुनने के बाद पुलिस और सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे।

विमान लैंडिंग की होगी जांच

विमान लैंडिंग की होगी जांच

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन और नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड इस घटना की जांच करेगा। एफएए की प्रवक्ता एलिजाबेथ कोरी ने शुक्रवार को यूएसए टुडे को इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था, 'एफएए विमान के टेल नंबर को जारी करेगा जब जांचकर्ता दुर्घटना स्थल पर इसे सत्यापित करेंगे। एनटीएसबी जांच का प्रभारी होगा और अतिरिक्त अपडेट प्रदान करेगा।' एक टेलीविजन चैनल के अनुसार, जिस वाहन को विमान ने टक्कर मारी है, उसमें ब्रिटैनी युरिक नाम की एक महिला सवार थीं।

वाहन में बैठी महिला ने क्या कहा?

वाहन में बैठी महिला ने क्या कहा?

उन्होंने टेलीविजन चैनल से बातचीत में कहा, 'टकराने से करीब एक सेकेंड पहले मैंने उसे (विमान) अपनी ओर आते देखा। मुझे बाद में इस पूरी घटना का पता चला और मैं यकीन नहीं कर पा रही थी कि हम सभी ठीक हैं।' इस घटना की कई तस्वीरें और वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही हैं। फेडरेशन का कहना है कि जब छोटे से विमान में इंजन फेल होने की जानकारी मिलने लगी तो पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग की। पायलट की पहचान 52 साल के क्रैग गिफर्ड के तौर पर हुई है। जो मिनेपोलिस के रहने वाले हैं और कंपीटीटिव एयरोबैटिक पायलट हैं।

पायलट की खूब तारीफ कर रहे लोग

पायलट की खूब तारीफ कर रहे लोग

पायलट की एरोबैटिक ट्रेनिंग स्किल्स के कारण ही उन्होंने बेहद शानदार तरीके से इमरजेंसी लैंडिंग की, जिसमें सभी लोग सुरक्षित रहे। इसके अलावा पायलट को बताया जाता है कि इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान उन्हें किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। पायलट ने मामले में कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि इसपर अभी जांच चल रही है इसलिए वह कुछ नहीं कहेंगे। हालांकि वायरल वीडियो पर लोग खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं और पायलट की काफी तारीफ भी कर रहे हैं।

छह साल पहले लापता हुई टीनेज लड़की अब ISIS के कैंप में मिली, हालत और पूरी कहानी जान लोग दंग

English summary
plane makes emergency landing on highway between fast moving cars watch viral video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X