ओबामा को गाली देने वाले राष्‍ट्रपति ने कराई 1000 लोगों की हत्‍या?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मनीला। फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो दुर्तेते तो याद ही होंगे आपको। अगर नहीं याद हैं तो हम आपको बताते हैं कि यह वही राष्‍ट्रपति हैं जिन्‍होंने पिछले दिनों अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को गाली दी थी। यही रॉड्रिगो दुर्तेते अब एक नए

विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। पैसे लेकर लोगों की हत्‍या करने वाले एक हिटमैन ने दावा किया है कि दुर्तेते ने कई अधिकारियों, अपराधियों और विपक्षियों की हत्‍या का आदेश दिया था।

rodrigo-duterte-killing-hitman.jpg

पढ़ें-बहुत बवाली है गाली देने वाला राष्ट्रपति, पढ़िए पूरी कुंडली

दुर्तेते ने की एक हत्‍या

हालांकि राष्‍ट्रपति के प्रवक्‍ता ने इन बातों को सिरे से खारिज कर दिया है। इस हिटमैन ने दावा किया है कि दुर्तेते ने न्‍याय विभाग के एक कर्मी को सबमशीन गन से खुद ही मार डाला था।

ये दावे उस समय किए गए जब यह हिटमैन अपनी गवाही दर्ज करा रहा था। इसका नाम इदगेर माटोबाटो है और इसकी उम्र 57 वर्ष है।

दो दशक रहे थे मेयर

इस हत्‍यारे ने राष्‍ट्रीय टेलीवाइज्‍ड सीनेट कमेटी की सुनवाई में बताया कि उसने सुना था कि दुर्तेते ने हत्‍याओं के आदेश दिए थे।

वर्ष 1988 से 2013 तक करीब 1,000 लोगों मौत दावाओ शहर में हुईं और उस समय दुर्तेते यहां के मेयर थे। दुर्तेते करीब दो दशकों तक इस शहर के मेयर रहे हैं।

दुर्तेते का ड्रग कैंपेन और 3,000 मौतें

सीनेटर लीली डे लीमा की ओर से एक इंक्‍वायरी जारी है जो दुर्तेते के एंटी-ड्रग कैंपेन की धुर विरोधी हैं। इस कैंपेन के दौरान करीब 3,000 ऐसे लोगों की मौत हुई जो संदिग्‍ध ड्रग यूजर्स थे या फिर डीलर्स थे।

दुर्तेते ने हमेशा नकारी अपनी भूमिका

दुर्तेते को 'द पनीशर' और 'दुर्तेते हैरी' के नाम से जाना जाता है। उन्‍हें यह नाम उनकी अपराध के खिलाफ लड़ाई के लिए दिए गए हैं।

दुर्तेते हमेशा से ही मौतों में किसी तरह से शामिल होने से इंकार करते आए हैं। लेकिन उनके बयानों और उनके दावाओ डेथ स्‍क्‍वॉयड की वजह से हमेशा उन पर संदेह बना रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Philippines President Rodrigo Duterte ordered murders and killing of officers, claim a hitman.
Please Wait while comments are loading...