फिलीपींस के राष्ट्रपति ने सेना से कहा- विद्रोही महिलाओं के वजाइना में गोली दाग दो

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

मनिला। फिलिपिंस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते एक बार फिर अपने हिंसक और महिला विरोधी बयानों की वजहों से चर्चा में है। पिछले सप्ताह रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपनी सेना (आर्म्ड फोर्स ऑफ फिलीपींस) को संबोधित करते हुए कहा कि विद्रोही महिलाओं के वजाइना में गोली दाग देनी चाहिए। दुतेर्ते ने अपने जवानों को कहा, 'उन्हें कहो कि हमें ऑर्डर मिला है, तुम्हें मारेंगे नहीं। तुम्हारे वजाइना में गोली दागेंगे।' फिलीपींस के राष्ट्रपति कई बार अपने घटिया बयानों की वजहों से आलोचनाओं का शिकार हुए हैं।

महिलाओं के वजाइना में गोली दाग दो: फिलीपींस राष्ट्रपति

दुतेर्ते यहीं नहीं रुके, उन्होंने यहां तक कहा कि अगर वजाइना ही नहीं रहेगी तो वे विद्रोही महिलाएं किसी काम की नहीं रहेगी। राष्ट्रपति के जनसंपर्क कार्यालय ने भी यह रिपोर्ट छापी थी। उन्होंने वजाइना की जगह डैश लगा दिया था। बता दें कि फिलीपींस के राष्ट्रपति इस प्रकार के विवादित बयान देते हैं तो वे इसे 'जॉकिंग' कह कर टाल देते हैं।

जब से दुतेर्ते फिलीपींस के राष्ट्रपति बने हैं, तभी से उन्हें ड्रग माफिया के खिलाफ अपने देश में अलग ही जंग छेड़ रखी है। ड्रग्स यूजर्स और डीलर्स के खिलाफ इस जंग में दुतेर्ते अपने देश के हजारों नागरिकों को मौत के घाट उतार चुके हैं। ह्यूमन राइट्स और यून समेत कई संस्थाएं दुतेर्ते की इस हरकत के खिलाफ आवाज उठा चुके हैं, लेकिन फिलीपींस के राष्ट्रपति को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है।

रोड्रिगो दुतेर्ते के इस नई टिप्पणी के बाद फेमिनिस्ट ऑर्गनाइजेशन गैब्रिएला की प्रतिनिधि एमी डा जिसस ने कहा, 'दुतेर्ते की विवादित टिप्पणी खुले तौर पर महिलाओं के खिलाफ हिंसा को प्रोत्साहित करती है, इस पर दण्डखोरी में योगदान देता है और यह दिखाती है कि यह सरकार अब तक कि सबसे खतरनाक फासीवादी-मर्द के रूप में है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Philippines President Rodrgio Duterte tells soldiers to shoot female rebels in the vagina

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.