• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फिलीपींस: 29 दिन के बच्चे की मौत, सबसे कम उम्र के कोरोना वायरस पीड़ितों में से एक

|

नई दिल्ली। केवल 29 दिन का एक बच्चा दुनिया के सबसे कम उम्र के कोरोना वायरस पीड़ितों में से एक बन गया है। ये मामला फिलीपींस के बटंगस प्रांत में सामने आया है। इस मासूम को सांस लेने में दिक्कत थी। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि गंभीर श्वसन संक्रमण के कारण देर से शुरू होने वाले सेप्सिस के बाद इस बच्चे की मृत्यु हो गई।

Philippines: baby aged just 29 days become one of the worlds youngest coronavirus victims

इसके पहले, फिलीपींस में कोरोना वायरस संक्रमित सात साल की बच्ची की मौत हुई थी। फिलीपींस के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताया गया कि बुधवार को कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं। इस वायरस के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या 5453 पहुंच गई है जबकि अभी तक 349 लोगों की मौत हुई है। वहीं, इस संक्रमण से उबरने वालों की संख्या 353 हो गई है।

गुजरात में 766 हुए कोरोना के मामले, यहां अब तक 33 मौतें, 1 दिन में 5 महिलाओं की जान गईगुजरात में 766 हुए कोरोना के मामले, यहां अब तक 33 मौतें, 1 दिन में 5 महिलाओं की जान गई

कोरोना वायरस के कारण विश्वभर में 1.34 लाख लोगों की जान गई है जबकि इस वायरस के कारण 20 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। अमेरिका में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें हुई है। कोरोना से मरने वालों की संख्या यूएस में 27000 को पार कर चुकी है। गुरुवार को अमेरिका में 2600 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले बुधवार को अमेरिका में कोरोना वायरस से 2228 मौते हुई।

इटली में 21 हजार लोगों की मौत

स्पेन में कोरोना वायरस के कारण 18,812 लोगों की मौत हुई है जबकि इस वायरस के संक्रमण से 180,659 लोग संक्रमित हैं। वहीं, इटली में कोरोना के कारण 21 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। जबकि फ्रांस में कोरोना वायरस के कारण 17 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। जर्मनी में 3800 लोगों की मौत हुई है, ब्रिटेन में 12,868 लोगों की मौत हुई है। चीन में 3300 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

English summary
Philippines: baby aged just 29 days become one of the world's youngest coronavirus victims
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X