• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फिलीपीन्‍स के राष्‍ट्रपति के सिक्योरिटी गार्ड्स ने लगवाई स्मगल की हुई कोरोना वैक्सीन, मचा बवाल

|
Google Oneindia News

मनीला। फिलीपींस(philippines) के रक्षा मंत्री ने बुधवार (30 दिसंबर) को कहा कि राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते(Rodrigo Duterte) के सुरक्षा गार्डों ने तस्‍करी कर लाई गई बिना स्‍वीकृत कोरोना वायरस वैक्‍सीन (unapproved COVID-19 vaccines) को लगवाया है। लेकिन रक्षा मंत्री ने इस कदम को "उचित" बताया है। मीडिया रिपोर्टेस के मुताबिक, सितंबर में ही राष्‍ट्रपति के अंगरक्षकों को बिना स्‍वीकृति वाली कोरोना की वैक्सीन दी गई। इस घटना के मीडिया में आने के बाद देश में बवाल मच गया है।

सुरक्षा दस्‍ते ने लगवाई तस्‍करी कर लाई गई कोरोना वैक्‍सीन

सुरक्षा दस्‍ते ने लगवाई तस्‍करी कर लाई गई कोरोना वैक्‍सीन

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, रोड्रिगो दुर्तेते के सुरक्षा गार्डों को जो कोरोना की वैक्सीन दी गई है, उसे अभी तक फ‍िलीपीन्‍स के खाद्य और औ‍षधि प्रशासन ने कोरोना वायरस को मंजूरी नहीं दी है और ना ही वैक्सीन को हेल्थ वर्कर्स को लगाने के लिए कोई समयसीमा नहीं आई है। रक्षामंत्री ने डेलफिन लोरेन्जाना ने कहा कि राष्ट्रपति सुरक्षा समूह (पीएसजी) ने बिना सरकार की मंजूरी के ही कोरोना वायरस वैक्‍सीन को हासिल कर लिया और बिना उनकी जानकारी के ही उसे लगा लिया था।

रक्षा मंत्री ने बताया न्यायोचित कदम

रक्षा मंत्री ने बताया न्यायोचित कदम

रक्षामंत्री से जब प्रेस ने पूछा कि, क्या देश में वैक्सीन की तस्करी की गई थी? इस पर उन्होंने कहा कि, हां, तस्करी की गई, क्योंकि वे अधिकृत नहीं थे, केवल सरकार ही अधिकृत कर सकती है। उन्‍होंने कहा कि सुरक्षा दस्‍ते को इसकी सफाई देनी होगी कि उन्‍होंने क्‍यों नियमों का उल्‍लंघन किया। यह न्‍यायोचित है...यह उन्‍हें सुरक्षित रखेगा ताकि वे संक्रमित न हो सकें और ठीक उसी समय वे राष्‍ट्रपति की सुरक्षा कर सकेंगे।

नहीं पता चला कहां से लाया गया टीका

नहीं पता चला कहां से लाया गया टीका

पीएसजी के प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल जीसस दुरांते ने समाचार चैनल एएनसी को बताया कि उनकी यूनिट के कुछ सदस्‍यों को अच्‍छे मकसद से कोरोना वायरस वैक्‍सीन दी गई है और इसके बाद राष्‍ट्रपति को इसकी सूचना दी गई। दुरांते ने कहा कि यूनिट अनुमोदन की प्रतीक्षा नहीं कर सकती। उन्होंने यह नहीं बताया कि टीका कैसे प्राप्त किया गया था, या कौन सा इस्तेमाल किया गया था। एफडीए और स्वास्थ्य मंत्रालय दोनों ने सोमवार को अप्रयुक्त टीकों के उपयोग के खिलाफ चेतावनी दी और कहा कि आयात करना, उन्हें वितरित करना या बेचना गैरकानूनी था।

गे नर्स ने कोरोना मरीज के साथ अस्पताल के टॉयलेट में बनाए संबंध, तस्वीरों से हुआ खुलासागे नर्स ने कोरोना मरीज के साथ अस्पताल के टॉयलेट में बनाए संबंध, तस्वीरों से हुआ खुलासा

English summary
Philippine president Rodrigo Duterte's guards used smuggled coronavirus vaccines
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X