• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फेसबुक पर निकला फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते का गुस्‍सा, कहा-किस मकसद से मेरे देश में हो

|

मनीला। फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते के गुस्‍से के बारे में पूरी दुनिया को मालूम है। लेकिन ऐसा लगता है कि सोशल मीडिया साइट फेसबुक इससे अनजान है। दुर्तेते ने फेसबुक के इस फैसले के बाद साइट पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है। फेसबुक ने फिलीपींस की मिलिट्री और पुलिस के पेज को ब्‍लॉक कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा करना सरकार का अधिकार है। अब वह फेसबुक के अधिकारियों से इस मसले पर बात करना चाहते हैं।

rodrigo duterte.jpg

<strong>यह भी पढ़ें-चीन पर हमलावर हुए फिलीपींस के राष्‍ट्रपति दुर्तेते</strong>यह भी पढ़ें-चीन पर हमलावर हुए फिलीपींस के राष्‍ट्रपति दुर्तेते

फेसबुक पेज ब्‍लॉक के बाद से खामोश

फेसबुक की वजह से दुर्तेते का पारा हाई है और उन्‍होंने कहा है कि उन पेजों को ब्‍लॉक नहीं करना चाहिए जो क‍म्‍युनिस्‍ट आतंकवाद के लिए आवाज उठाते हैं। राष्‍ट्रपति दुर्तेते ने फेसबुक से सवाल किया है कि क्‍या वह आगे भी एशिया के अपने बड़े बाजारों में इसी तरह से ऑपरेशंस को अंजाम देगी! दुर्तेते ने कहा, 'फेसबुक सुनो, हम तुम्‍हें यहां पर इसलिए संचालन की मंजूरी देते हैं ताकि तुम हमारी थोड़ी मदद भी कर सको। अगर सरकार ऐसे मुदद्दे की आवाज नहीं उठा सकती जो लोगों के भले के लिए है, तो फिर आपका मेरे देश में आने का मकसद क्‍या है?' फेसबुक की तरफ से इस मामले पर कोई भी टिप्‍पणी करने से साफ इनकार कर दिया गया है। 23 सितंबर को फेसबुक की तरफ से कहा गया था कि उसने चीन और फिलीपींस से आने वाले नेटवर्क को हटा दिया है। उसका कहना था कि इनसे उसकी नीतियों का उल्‍लंघन होता है और फेक अकाउंट्स को बढ़ावा मिलता है। फेसबुक की तरफ से 57 अकाउंट्स, 31 पेज और 20 इंस्‍टाग्राम अकाउंट्स को हटाया था। ये सभी अकाउंट चीन और फिलीपींस में क्रिएट किए गए थे। इसके बाद जांच में फिलीपींस की मिलिट्री और पुलिस का लिंक सामने आया था।

English summary
Philippine President Duterte blasts Facebook after military pages taken down.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X