• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूनाइटेड नेशंस में पाकिस्तान पर बुरी तरह बरसा भारत, पवन बाधे ने इमरान खान को दिखाया आईना

|
Google Oneindia News

जेनेवा/नई दिल्ली, जून 23: यूनाइटेड नेशंस ह्यूमन राइट काउंसिल में भारत ने पाकिस्तान को मानवाधिकार के मुद्दे पर जमकर फटकार लगाई है और भारत ने पाकिस्तान की दो बेहद कमजोर नसों को ऐसा दबाया कि पाकिस्तान बिलबिला कर रह गया। पूरी दुनिया में इस्लामिक कट्टरपंथियों का गढ़ बन गए पाकिस्तान को भारत ने मानवाधिकार के मुद्दे पर जमकर डांटा है और कहा है कि पाकिस्तान के अंदर जो दूसरे समुदाय के लोग रहते हैं, उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी तत्काल पाकिस्तान सरकार को तय करनी चाहिए। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन कुमार बाधे ने पाकिस्तान को आतंकियों का गढ़ भी कहा है।

पाकिस्तान की फजीहत

पाकिस्तान की फजीहत

दूसरे देशों को मानवाधिकार पर पींगे पढ़ाने वाले इमरान खान को भारत ने यूनाइटेड नेशंस ह्यूमन राइट काउंसिल में जमकर धोया है और पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कहा है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन कुमार बाधे ने कहा कि पाकिस्तान में धर्म परिवर्तन की बात हर दिन की एक सामान्य घटना बनकर रह गई है। हम लगातार देख रहे हैं कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों को अगवा किया जाता है, उनके साथ रेप किया जाता है, जबरदस्ती उनका धर्म परिवर्तन कराया जाता है, लेकिन पाकिस्तान की हुकूमत शांत रहती है। पाकिस्तान की सरकार को मानो देश में रहने वाले अल्पसंख्यकों से, उनकी सुरक्षा और उनके मानवाधिकार से कोई मतलब ही नहीं है।

आतंकियों का गढ़ पाकिस्तान

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन कुमार बाधे ने अल्पसंख्यकों के मानवाधिकार के अलावा पाकिस्तान को आतंकियों का गढ़ करार दिया है। पवन कुमार ने कहा कि 'ये काफी खेदजनक बात है कि पाकिस्तान, जो खुद आतंकियों का गढ़ रहा है, वो भारत पर मनगढ़ंत और गैर-जिम्मेदाराना आरोप लगाने के लिए इस मंच का गलत इस्तेमाल कर रहा है।' पवन कुमार ने पाकिस्तान की एक एक कमजोर नस को पूरी दुनिया के सामने दबाया है और इस मुस्लिम राष्ट्र की पूरी दुनिया के सामने पोल खोलकर रख दी है।

पत्रकारों के लिए डेंजरस देश

भारत के स्थायी प्रतिनिधि ने कहा कि 'पाकिस्तान के अंदर पत्रकारिता की क्या स्थिति है ये हम सबके सामने है। पत्रकारों के लिए पाकिस्तान को पूरी दुनिया में सबसे खतरनाक मॉडल बनने का गौरव प्राप्त है। पाकिस्तान में सरकार की आलोचना करने वालों को धमकाया जाता है, मारा जाता है, प्रताड़ित किया जाता है, हवा में उड़ा दिया जाता है और कई बार तो पत्रकारों की हत्या तक कर दी जाती है।'

हिंदुत्व और पीएम मोदी पर इमरान खान ने बोले थे जहरीले बोल, HBO ने लिया एक्शन तो बौखलाया पाकिस्तानहिंदुत्व और पीएम मोदी पर इमरान खान ने बोले थे जहरीले बोल, HBO ने लिया एक्शन तो बौखलाया पाकिस्तान

English summary
In UNHRC, India has strongly reprimanded Pakistan on the issue of minorities and has cursed Pakistan in front of the whole world for the heinous crime against girls.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X