• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pakistan: खौफ में पाकिस्तान, सता रहा है सर्जिकल स्ट्राइक का डर, विदेश मंत्री कुरैशी ने कही ये बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Pakistan Fears Surgical Strike. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के मन में भारतीय सेना का खौफ बना हुआ है। उनका ये खौफ यूएई दौरे पर दिखा, जहां उन्होंने कहा कि उन्हें खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि भारत एक बार फिर से पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है।

 Pakistani FM Shah Mehmood Qureshi in UAE, claims India planning to conduct surgical strike across LoC

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने आबु धाबी में कहा कि खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि भारतीय सेना पाकिस्तान पर फिर से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना की आगामी सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर उनके पास सबूत हैं। उन्होंने कहा कि भारत की ये प्लानिंग बेहद गंभीर बात है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के लिए भारत ने अपने खास सहयोगियों से अनुमोदन लेने की कोशिश की है।

कुरैशी ने कहा कि भारत अपने आंतरिक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की प्लानिंग कर रहा है। कुरैशी ने कहा कि भारत अपने आंतरिक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए हमें अस्थिर करना चाहता है। कुरैशी ने कहा कि वो दुनिया के देशों से अपील करना चाहते हैं कि वो भारत को ऐसा करने से रोके। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान की ओर से ऐसा विवादित बयान दिया गया हो। इससे पहले पाकिस्तान के प्रमुख अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने भी अपने लेख में लिखा था कि भारत किसान आंदोलन जैसे अपने आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। वहीं पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज ने लिखा कि भारत की तैयारियों को देखते हुए पाकिस्तानी सेना ने सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी है।

पाकिस्तानी सना को हाई अलर्ट पर रखा गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी दो दिनों के संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर हैं। साल 2016 में भारत ने उरी हमले के बाद पीओके में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। इस सर्जिकल स्ट्राइक में कई आंतकी मारे गए, उनक लॉन्च पैड्स को तबाह कर दिया गया था।

Heavy snowfall in Japan: जापान में भारी बर्फबारी में हुआ ट्रैफ़िक जाम, घंटों फंसे रहे 1000 वाहन,देखें तस्‍वीरHeavy snowfall in Japan: जापान में भारी बर्फबारी में हुआ ट्रैफ़िक जाम, घंटों फंसे रहे 1000 वाहन,देखें तस्‍वीर

English summary
Pakistani FM Shah Mehmood Qureshi in UAE, claims India planning to conduct surgical strike across LoC.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X