• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिकी मदद का पाकिस्तान करता था आतंकवाद के लिए इस्तेमाल, ट्रंप ने अरबों डॉलर की सहायता रोकी- निक्की हेली

|

नई दिल्ली- भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार के दौरान पाकिस्तान में आतंकवाद को लेकर बहुत बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन से पहले के सरकारों के दौरान अमेरिका से पाकिस्तान को अरबों डॉलर मिलिट्री सहायता के नाम पर मिलते थे। लेकिन, पाकिस्तान उसका इस्तेमाल आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए करता रहा। लेकिन, ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को मिलने वाली अरबों डॉलर की रकम को रोक दिया है। निक्की हेली ट्रंप के लिए भारतीय-अमेरिकी समुदाय से वोट मांग रही हैं।

Pakistan used American help for terrorism, Trump stopped billions of dollars in aid - Nikki Haley

अमेरिका की भारतीय-अमेरिकी राजनेता और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत निक्की हेली वहां के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में जोरदार प्रचार कर रही हैं। ऐसे ही एक चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने कहा है, 'हम पाकिस्तान को सैन्य सहायता के नाम पर अरबों डॉलर दिया करते थे, लेकिन वह इस रकम का इस्तेमाल आतंकवादियों को छिपाने के लिए, उन्हें पनाह देने के लिए करता था, जबकि वह आतंकवादी हमारे ही सैनिकों को मारने की कोशिश करते थे। अब हम पाकिस्तान को वह अरबों डॉलर नहीं देते हैं।' निक्की ने इस कार्यक्रम में ट्रंप प्रशासन की नीतियों की भी जमकर सराहना की है।

उन्होंने कहा है कि विदेश नीति के मामले में हमें स्मार्ट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में दोनों देशों के संबंध जितने मजबूत हुए हैं, इतने कभी नहीं रहे।

निक्की हेली भारतीय मूल की अमेरिकी राजनेता हैं, जो एक राजयनिक, कारोबारी और लेखक के रूप में भी काम कर चुकी हैं। 2011 से 2017 के बीच वह दो बार साउथ कैरोलिना की गवर्नर रह चुकी हैं। इसके साथ ही 2017 से 2018 तक संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की 29वीं राजदूत का जिम्मा भी संभाल चुकी हैं। निक्की अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति के कार्यकाल में कैबिनेट रैंकिंग पाने वाली पहली भारतीय अमेरिकी हैं। आज की तारीख में वह ट्रंप को दोबारा सत्ता में लाने के लिए प्रचार कर रही हैं।

उन्होंने कहा है कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने अमेरिका के लिए बहुत योगदान किया है, इसलिए हमें उनकी रक्षा करने की जरूरत है। उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों को बताया है कि उन्हें यह याद रखना चाहिए कि राष्ट्रपति ट्रंप ने इस समुदाय को सबसे कम बेरोजगारी दी है और उनके कारोबार को आगे बढ़ाने का काफी मौका दिया है।

निक्की हेली के पाकिस्तान पर किए खुलासे का वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

इसे भी पढ़ें- ट्रंप ने बीच में छोड़ा TV इंटरव्यू तो बोले ओबामा- जो सवालों से भागता हो उसको आप दोबारा राष्ट्रपति बनाएंगे?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan used American help for terrorism, Trump stopped billions of dollars in aid - Nikki Haley
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X