• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुनिया का पहला देश बना पाकिस्तान, जहां कुत्तों को इस जुर्म में मिलेगी मौत की सजा

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, जुलाई 11: पाकिस्तान को यूं ही नहीं दुनिया का सबसे अजीब मुल्क कहा जाता है। पाकिस्तान में एक बेहद अजीब वाकया पेश आया है। पाकिस्तान के कराची में एक वकील को घायल करने के मामले में दो पालतू कुत्तों को मौत की सजा सुनाई गई है। (सभी तस्वीर प्रतीकात्मक)

वकील पर किया था हमला

वकील पर किया था हमला

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने इन दोनों जर्मन शेपर्ड ने पेशे से वकील मिर्जा अख्तर को उस समय घायल कर दिया था, जब वह मॉर्निंग वॉक के लिए गए थे। कुत्ते के मालिक हुमायूं खान ने अख्तर से माफी भी मांगी है, लेकिन, उनके ऊपर 10 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना लगा दिया गया। वहीं, दोनों कुत्तों को मौत की सजा सुनाई गई है। वहीं, पशु कल्याण कार्यकर्ता दोनों कुत्तों को दी जाने वाली सजा का विरोध कर रहे हैं। घटना का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। दोनों कुत्तों ने मिर्जा पर हमला कर दिया था और वह खुद को बचाने की कोशिश करते रहे। बाद में कुत्ते के मालिक ने आकर उन्हें बचाया, लेकिन तबतक वो काफी घायल हो गये थे।

दोनों कुत्तों को मौत की सजा

दोनों कुत्तों को मौत की सजा

पाकिस्तानी अखबार ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, 6 जुलाई को मिर्जा अख्तर और कुत्ते के मालिक हुमायूं खान के बीच एक समझौता हुआ और अख्तर ने खान को माफ भी कर दिया। दोनों के बीच हुए समझौते में कहा गया है कि डॉक्टर घटना में शामिल दोनों कुत्तों को तुरंत मौत के घाट उतार देंगे। अगर खान के पास दूसरा कुत्ता है, तो वह उसे भी उसे सौंप देगा। इनके अलावा एक कुत्ते को क्लिफ्टन कैंट बोर्ड में पंजीकृत कराना होता है और वह बिना किसी हैंडलर के सड़क पर नहीं निकलेगा।

किसकी गलती?

किसकी गलती?

समझौते के मुताबिक कुत्ते के मालिक हुमायूं खान को जानवरों के एक शेल्टर होम को 10 लाख रुपये भी देना होगा। वहीं, इस समझौते से पहले हुमायूं खान ने कोर्ट में समझौते के लिए आवेदन भी किया था, वहीं पुलिस ने कुत्ते के मालिक के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार भी कर लिया था। लेकिन, अब दोनों कुत्तों को मौत की सजा मिली है। वहीं एनिमल वेलफेयर ग्रुप इस समझौते को अमानवीय बता रहे हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि आवारा पशुओं की लापरवाही की सजा बेपरवाह जानवरों को क्यों दी जा रही है?

'आप Naked हैं' कहकर मॉडल को फ्लाइट से उतारा नीचे, देखिए महिला ने पहने थे कैसे पकड़े'आप Naked हैं' कहकर मॉडल को फ्लाइट से उतारा नीचे, देखिए महिला ने पहने थे कैसे पकड़े

English summary
Two dogs gets dogs gets capital punishment for biting a lawyer in Pakistan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X