• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान: मरियम नवाज को जेल में खिलाया 'चूहे' वाला खाना, जबरन दवा देने को लेकर कही ये बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की वाइस प्रेसिडेंट मरियम नवाज ने जेल के दौरान उनके साथ हुए बर्ताव को लेकर बहुत बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें जेल में चूहे वाला दूषित खाना दिया जाता था और खराब हो चुकी दवाइयां लेने को भी मजबूर किया जाता था। लाहौर के पास जती उमरा में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत के दौरान उन्होंने यह खुलासा किया है। गौरतलब है कि पहले मरियम यहां तक आरोप लगा चुकी हैं कि पाकिस्तान सरकार के कहने पर जेल में उनके वॉशरूम तक में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।

Pakistan:rat-contaminated food fed Maryam Nawaz in jail, said this about forcibly giving medicine

पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने पत्रकारों को बताया है कि 'जेल में मुझे जबरन फफूंद लगी दवाइयां खाने को मजबूर किया जाता था।' उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें जो दवाई दी जाती थी वो, 'बिल्कुल ही इस्तेमाल के लायक नहीं होती थीं।' इससे पहले पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी ने मरियम नवाज के हवाले से दावा किया था कि जेल में उनके सेल के अंदर सीसीटीवी कैमरे फिट किए गए थे। मरियम नवाज को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कोट लखपत जेल में रखा गया था। उन्हें पिछले साल नवंबर में जेल से रिहा किया गया। उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में पाकिस्तान के नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ने सात साल जेल की सजा सुनाई है, जिस मामले में वह एक साल से ज्यादा वक्त तक सलाखों के पीछे थीं।

वैसे इमरान खान के सलाहकार मिर्जा शहजाद अकबर ने मरियम नमाज के चूहे वाला खाना और खराब दवा खिलाने के आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने दावा किया है कि रिकॉर्ड से तो पता चलता है कि मरियम नमाज तो एक दिन भी जेल का खाना ही नहीं खाया था। अकबर का कहना है कि जब वह जेल में थीं तो उन्हें घर का बना खाना दिया जाता था।

पिछले कुछ हफ्तों से मरियम नवाज 11 विपक्षी पार्टियों वाले गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट की अगुवा नेताओं में शामिल हैं। इस गठबंधन में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चीफ बिलाबल भुट्टो और जमियत-उलेमा-ए-इस्लाम के नेता फजलुर रहमान भी शामिल हैं, जिनका मकसद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को वहां की सत्ता से बाहर करना है। इस गठबंधन ने पाकिस्तान के गुजरांवाला और कराची शहरों में जो जनसभाएं की हैं, उसमें बड़ी तादाद में पाकिस्तानी जनता जुट चुकी है और इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान के लोगों में इमरान सरकार के खिलाफ नफरत बढ़ती जा रही है।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की नापाक हरकत, RS पुरा सेक्टर में दिखा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद वापस लौटाइसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की नापाक हरकत, RS पुरा सेक्टर में दिखा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद वापस लौटा

English summary
Pakistan:'rat-contaminated' food fed Maryam Nawaz in jail, said this about forcibly giving medicine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X