• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ा खुलासाः परवेज मुशर्रफ हैं बेनजीर भुट्टो की हत्या के जिम्मेदार

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद| एक बार फिर से पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या का मामला गर्मा गया है। अमेरिकी पत्रकार मार्क सीगल ने इस मामले में एक बयान दर्ज कराया था जिसकी एक प्रति मीडिया के सामने आयी है जिसके मुताबिक बेनजीर की हत्या के लिए पूर्व सैन्य तानाशाह और पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ जिम्मेदार हैं।

देखें, उस हसीना को..जिनसे उड़ी जरदारी के निकाह की खबर

इस खबर को पाकिस्तान के मशहूर चैनल जियो ने प्रसारित किया है जिसके मुताबिक मार्क सीगल के बयान की प्रति उसके पास है, सीगल का बयान चार पृष्ठों में दर्ज है, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि बेनजीर की हत्या के लिए मुशर्रफ जिम्मेदार हैं, क्योंकि बेनजीर ने अपनी जान के खतरे के बारे में मुशर्रफ को सूचित किया था।

मरते दम तक सिर्फ और सिर्फ बेनजीर से ही प्यार करूंगा: जरदारीमरते दम तक सिर्फ और सिर्फ बेनजीर से ही प्यार करूंगा: जरदारी

सीगल ने कहा कि खाड़ी के एक देश की खुफिया एजेंसी ने उस फोन कॉल की पहचान की थी, जिसमें बेनजीर को मारने की साजिश पर चर्चा हुई थी और इस साजिश में मुशर्रफ के तीन सहयोगी भी शामिल थे। बेनजीर ने मुशर्रफ से अनुरोध किया था कि एक विदेशी सुरक्षा दल को पाकिस्तान लाने की अनुमति दी जाए लेकिन मुशर्रफ ने अनुरोध खारिज कर दिया था।

रंगीन मिजाज बिलावल देख रहे कश्‍मीर को हासिल करने का सपनारंगीन मिजाज बिलावल देख रहे कश्‍मीर को हासिल करने का सपना

मालूम हो कि पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या 27 दिसंबर 2007 को रावलपिंडी में एक बम विस्फोट में हुई थी। लेकिन बाद में पाकिस्तान सरकार का बयान आया कि बेनज़ीर की हत्या न तो किसी बंदूकधारी के द्वारा हुई और न ही विस्फोट की तीव्रता के कारण। बल्कि, उनकी मृत्यु विस्फोट से बचने के लिए तेजी से सनरूफ़ (कार की खुल सकने वाली छत) से टकराने से हुई।

मां की सीट पर बेटे बिलावल करेंगे कब्जा, 2018 में करेंगे आगाजमां की सीट पर बेटे बिलावल करेंगे कब्जा, 2018 में करेंगे आगाज

जबकि टाइम्स ऑफ़ इंडिया द्वारा जारी एक वीडियो में दिखाया गया था कि किसी व्यक्ति ने उनकी तरफ़ बम विस्फोट से पहले चार गोलियां दागी थी।

वर्चस्व की लड़ाई में मेरी मां को मुशर्रफ ने मारा : बिलावलवर्चस्व की लड़ाई में मेरी मां को मुशर्रफ ने मारा : बिलावल

विरोध के बाद पाकिस्तान सरकार ने कहा कि सरकार उनकी लाश का पोस्टमॉर्टम फिर से करवायेगी लेकिन उनके पति आसिफ़ अली ज़रदारी ने सरकार से ऐसा न करने का आग्रह किया।

कौन सच्चा कौन झूठा

इस हत्या की जिम्मेवारी अल क़ायदा के मुस्तफ़ा अबु अल याज़िद ने ली थी इसका कारण बेनज़ीर भुट्टो की पाकिस्तान में अमेरिकी समर्थक जैसी छवि तथा उनके एक भ्रष्ट नेता होने को माना जाता है जो एक तरह से परवेज़ मुशर्रफ की समर्थक समझी जाती थीं और लोग मानते थे कि चुनाव के बाद वो मुशर्रफ का समर्थन करने वाली थीं लेकिन सीगल का बयान तो कुछ और ही कहानी कह रहा है।

English summary
Pakistan's former military dictator Pervez Musharraf was responsible for the assassination of ex-prime minister Benazir Bhutto because she had informed him of the death threats she was facing, a top American journalist has said in his testimony in the case. '
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X