• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Watch: पाकिस्तान की संसद बनी मछली बाजार, सांसदों ने जमकर की गाली-गलौच, हाथापाई की नौबत

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, जून 16: पाकिस्तान की संसद में सांसदों ने देश की मर्यादा को गालियों से रौंद दिया। पाकिस्तानी सांसदों को एक पल के लिए भी ये लिहाज नहीं रहा है कि वो देश की संसद में हैं और देश की अवाम की नुमांइदगी कर रहे हैं। पाकिस्तान सांसदों ने संसद के अंदर एक दूसरे को जमकर गालियां दीं। अपशब्द कहे, और स्थिति हाथापाई तक पहुंच गई।

    Pakistan की National Assmebly में गाली-गलौच और हाथपाई, जानिए क्या हुआ? | वनइंडिया हिंदी
    संसद की शर्मनाक स्थिति

    संसद की शर्मनाक स्थिति

    पाकिस्तानी संसद के निचले सदन, जिसे नेशनल असेंबली कहा जाता है, वहां का नजारा आप तस्वीरों और वीडियो में देख सकते हैं। जहां सत्ता-पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने एक दूसरे की गरिमाओं को हवा में उछाला और एक दूसरे को भद्दी-भद्दी गालियां दीं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक संसद के अंदर प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई और विपक्षी दलों के सांसदों ने एक दूसरे पर फाइलें फेंकी। एक दूसरे को गालियां दीं और एक दूसरे को मारने-पीटने की कोशिश तक की। जब पाकिस्तानी सांसद एक दूसरे को मां-बहन की गालियां दे रहे थे, उस वक्त संसद के अंदर कई महिला सांसद भी मौजूद थीं, लेकिन उससे पाकिस्तानी सांसदों को कोई फर्क नहीं पड़ा। वो भरी संसद में एक दूसरे की मां-बहन की इज्जत को पाक संसद में उछालते रहे। स्थिति जब काफी बिगड़ गई तो सुरक्षाबलों को नेशनल असेंबली में बुलाना पड़ा।

    बजट पर हो रहा था भाषण

    पाकिस्तानी अखबार द डॉन के मुताबिक इस पूरे विवाद की वजह थी बजट। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ सदन को संबोधित कर रहे थे। शहबाज शरीफ पिछले हफ्ते इमरान सरकार द्वारा पेश किए गये बजट को लेकर देश की जनता के सामने अपनी राय का इजहार कर रहे थे। लेकिन, इसी दौरा सत्तारूढ़ इमरान खान की पार्टी के सांसद अली अवान ने विपक्षी दल के एक सांसद पर चिल्लाना शुरू कर दिया और उन्हें गाली देना शुरू कर दिया। गाली देते देते हुए इमरान खान की पार्टी के सांसद अली अवान ने एक किताब भी विपक्ष की तरफ उछाल दिया। बस, फिर क्या था...पल भर में पाकिस्तानी संसद जंग की मैदान बन गई और सांसद एक दूसरे पर टूट पड़े। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी संसद की कई वीडियो लगातार वायरल हो रही हैं।

    इमरान पर बरसी मरियन औरंगजेब

    पीएमएल-एन की सांसद मरियम औरंगजेब ने इमरान खान पर देश की संसदीय व्यवस्था को अपाहिज बना देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान का नया पाकिस्तान यही है, जहां फासीवादी ताकतें हावी हैं और इमरान खान के अंदर फासीवादी मानसिकता है। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने देश की संसद को अपाहिज बना दिया है और उन्होंने पाकिस्तानी लोकतंत्र की कमर तोड़ने ता काम किया है। उन्होंने कहा कि लोगों को देखना चाहिए कि यही इमरान खान की रियासत-ए-मदीना है।

    टीवी पर लाइव टेलीकास्ट

    पाकिस्तान संसद के अंदर की ये ड्रामेबाजी पूरे पाकिस्तान के अंदर लाइव चलती रही और देश की जनता अपने सांसदों को कुत्ते-बिल्ली की तरफ संसद में लड़ते देख रहे थे। पाकिस्तानी सांसद एक दूसरे के ऊपर बजट की कॉपियां फेंक रहे थे और संसद के अंदर इधर उधर रखी सामानों को एक दूसरे के ऊपर फेंक रहे थे। जब संसद की स्थिति काफी बिगड़ गई तो पाकिस्तानी संसद के स्पीकर ने नेशनल असेंबली में सुरक्षाबलों को बुला लिया, लेकिन सुरक्षाबल स्थिति को संभालने में नाकाम साबित हो रहे थे, जिसके बाद ऊपरी सदन के सुरक्षाबलों को भी नेशनल असेंबली में बुला लिया गया। हालांकि, उसके बाद भी सांसद एक दूसरे पर गालियां बरसाते रहे और एक दूसरे पर फाइलें फेंकते रहे। पाकिस्तीन के न्यूज चैनल लगातार पूरी घटना को लाइव दिखा रहे थे। वहीं, नवाज शरीफ के भाई ने बाद में एक ट्वीट करते हुए इमरान खान पर जमकर निशाना साधा और इमरान की पार्टी पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया।

    अमेरिकी फौज के हटते ही अफगानिस्तान की दुर्दशा शुरू, तालिबान के साथ मिलकर पाकिस्तान का डबल गेमअमेरिकी फौज के हटते ही अफगानिस्तान की दुर्दशा शुरू, तालिबान के साथ मिलकर पाकिस्तान का डबल गेम

    English summary
    In the National Assembly of Pakistan, the MPs created a ruckus and threw copies of the budget at each other.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X