• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी कुछ बड़ा करने वाले हैं? भड़का पाकिस्तान पहुंचा यूनाइटेड नेशंस

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, जून 20: पाकिस्तान इस आशंका से बुरी तरह डर गया है कि जम्मू-कश्मीर में भारत कुछ बड़ा करने वाला है, लिहाजा भड़का पाकिस्तान यूनाइटेड नेशंस का दरवाजा खटखटाने पहुंच गया है। यूनाइटेड नेशंस से अपील करते हुए पाकिस्तान ने गुहार लगाई है कि भारत एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में कुछ 'गैरकानूनी और एकपक्षीय बदलाव' करने जा रहा है, लिहाजा भारत को ऐसा करने से रोका जाए।

    PM Modi Meeting on Jammu Kashmir: Pakistan ने India को दी गीदड़भभकी | वनइंडिया हिंदी
    यूनाइटेड नेशंस को चिट्ठी

    यूनाइटेड नेशंस को चिट्ठी

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यूनाइटेड नेशंस सिक्योरिटी काउंसिल को चिट्ठी लिखकर कहा है कि भारत सरकार एक बार फिर से 'गैरकानूनी' तरीके से जम्मू-कश्मीर में कुछ बड़ा बदलाव करने जा रही है, जिससे जम्मू कश्मीर की राजनीति और डेमोग्राफी में बदलाव आ जाएगा। हालांकि, पाकिस्तान के विदेश मंत्री की चिट्ठी में इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि भारत जम्मू-कश्मीर में क्या बदलाव करने जा रहा है या कौन सा बड़ा कदम उठाने जा रहा है, लेकिन, पाकिस्तानी अखबार द ट्रिब्यून की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने यूनाइटेड नेशंस को चिट्ठी लिखकर भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में उठाए जाने वाले किसी 'संभावित' कदम को लेकर आगाह किया गया है।

    पाकिस्तान को डर क्यों ?

    पाकिस्तान को डर क्यों ?

    हालिया समय में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद अटकलें लगाई जाने लगी कि भारत सरकार एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में कुछ बड़ा करने जा रही है। पाकिस्तानी मीडिया में दावा किया गया है कि भारत सरकार जम्मू को अलग राज्य बना सकती है और कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश ही रहेगा। हालांकि, भारत सरकार ने इस तरह की किसी भी खबर को अफवाह बताय था। वहीं, भारत सरकार ने 20 हजार जवानों को जम्मू-कश्मीर में भेजा है, इसलिए भी पाकिस्तान डरा हुआ है, कि भारत कश्मीर को लेकर कुछ बड़ा करने वाला है। हालांकि, जम्मू-कश्मीर प्रशासन की तरफ से कहा गया कि ये सैनिक अलग अलग राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में गये थे और अब चुनाव होने के बाद वो जवान वापस जम्मू-कश्मीर आ रहे है। वहीं, पाकिस्तान की डर की वजह पीएम मोदी द्वारा उठाया गया लेटेस्ट कदम है, जिसमें पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के तमाम बड़े नेताओं को मिलने के लिए बुलाया है, लिहाजा पाकिस्तान को लग रहा है कि जम्मू-कश्मीर में निश्चित ही बारत सरकार कुछ करने जा रही है।

    जम्मू-कश्मीर पर इमरान की बेचैनी

    जम्मू-कश्मीर पर इमरान की बेचैनी

    कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान में एक बार फिर से बवाल मच गया है और इमरान खान सरकार फिर से भारी तनाव में है। वहीं पाकिस्तान की अवाम आरोप लगा रही है कि अब इमरान खान के लिए कश्मीर कोई मुद्दा नहीं रह गया है और इमरान सरकार ने कश्मीर का सौदा कर लिया है। खासकर पिछले दिनों खुद इमरान खान और पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी कश्मीर मुद्दे पर कई बार अपने बयान बदल चुके हैं। शाह महमूद कुरैशी ने तो यहां तक कहा था कि अनुच्छेद-370 भारत का अंदरूनी मामला है। ऐसे में पाकिस्तान के अंदर इमरान खान की सरकार बुरी तरह घिर चुकी है। वहीं, इमरान खान ने भी इसी महीने एक पाकिस्तानी चैनल को दिए गये इंटरव्यू में कहा था कि अगर भारत कश्मीर को लेकर रोडमैप भी दे दे, तो भी पाकिस्तान, भारत से बातचीत करने के लिए तैयार हो जाएगा।

    चीन और पाकिस्तान की सीमा पर सामूहिक मोर्चाबंदी ? भारत ने 20 हजार सैनिकों को सीमा पर भेजाचीन और पाकिस्तान की सीमा पर सामूहिक मोर्चाबंदी ? भारत ने 20 हजार सैनिकों को सीमा पर भेजा

    English summary
    Pakistan is feeling that India is going to do something big again in Jammu and Kashmir, so the Foreign Minister of Pakistan has written a letter against India in the United Nations Security Council.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X