• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंटरनेशनल बेइज्जती से बौखलाया पाकिस्तान, मलेशिया में प्लेन सीज होने के पीछे बताया भारत का हाथ

|

तक्षशिला/रावलपिंडी: कंगाली के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान(Pakistan) की आये दिन इंटरनेशनल बेइज्जती होती रहती है। लेकिन वो अपनी कंगाली के लिए भी भारत को जिम्मेदार ठहरा देता है। पिछले एक महीने के दौरान पाकिस्तानी एयरलाइंस (Pakistan international airlines) की कई बार बेइज्जती हो चुकी है। कुछ दिन पहले जहां मलेशिया में पाकिस्तानी एयरलाइंस को पैसे नहीं चुकाने के लिए बंधक बना लिया गया था, वहीं अब पाकिस्तानी एयरलाइंस की एक एयरहोस्टेस कनाडा में नागरिकता लेने के लिए भाग गई है। लेकिन, अपनी गिरहेबां में झांकने के बजाए पाकिस्तान ने भारत पर ही अनर्गल आरोप मढ़ दिए हैं।

PIA

पाकिस्तान के अनर्गल आरोप

पाकिस्तान के एविएशन मिनिस्टर गुलाम सरवर खान (Ghulam Sarwar Khan) ने अपनी नाकामयाबी छिपाने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाकिस्तानी विमान के मलेशिया में सीज होने के पीछे भारत का हाथ बता दिया। पाकिस्तानी मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा कि मलेशिया में पाकिस्तानी एयरलाइंस (PIA) को भारतीय लॉबी के दबाव की वजह से सीज किया गया था। पाकिस्तानी एयरलाइंस को मलेशिया में बंधक बना लिया गया था जिसके बाद पूरी दुनिया में पाकिस्तान की शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। पाकिस्तान में इमरान खान सरकार की कड़ी आलोचना की गई। हर जगह उनके मंत्रियों से सवाल पूछे जा रहे हैं। जिससे बौखलाकर इमरान खान के मंत्री ने भारत पर ही अनर्गल आरोप लगा दिए हैं।

PAKISTAN MINISTER

पाकिस्तान के एविएशन मिनिस्टर गुलाम सरवर खान ने मीडिया के तीखे सवालों का जबाव देते हुए कहा कि पाकिस्तानी एयरलाइंस की दुर्दशा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के शासनकाल में हुई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी एयरलाइंस को काफी ज्यादा कीमत देकर लीज पर लिया गया था। पिछली नवाज शरीफ सरकार के सलाहकार शुजात अज़ीम ने विमान के पट्टे के सौदे को बढ़ाने की कोशिश की और शुजात अजीम को भारतीय लॉबी कंट्रोल कर रहा था। पाकिस्तानी एविएशन मिनिस्टर ने कहा कि पिछले साल जुलाई में लीज का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था जिसे पाकिस्तान की वर्तमान सरकार ने नहीं बढ़ाने का फैसला किया।

कनाडा में पाकिस्तानी एयरहोस्टेस फरार

मलेशिया में बेइज्जत होकर किसी तरह पाकिस्तानी एयरलाइंस घर लौटा ही था कि कनाडा से पाकिस्तानी एयरलाइंस की एयरहोस्टेस लापता हो गई। जिसके बाद एक बार फिर से पाकिस्तान को पूरी दुनिया में शर्मिंदा होना पड़ रहा है।
पाकिस्तानी न्यूज चैनल जिओ न्यूज ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि पाकिस्तानी एयरहोस्टेस असल में लापता नहीं हुई है बल्कि वो कनाडा में भाग गई है। उसने कनाडा की नागरिकता के लिए पाकिस्तानी एयरलाइंस को छोड़ दिया। वहीं, सूत्रों का हवाला देते हुए पाकिस्तानी न्यूज पेपर डॉन न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि सोमवार को टोरंटो में पाकिस्तानी एयरलाइंस का विमान PK-797 से उतरने के बाद एयर होस्टेस के लापता होने की सूचना मिली थी। एयरहोस्टेस के लापता होने के बाद पाकिस्तान सरकार ने विभागीय जांच शुरू कर दी है।

नागरिकता के लिए एयरपोर्ट से भागी

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जिओ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी एयरहोस्टेस कनाडा की नागरिकता लेने के लिए कनाडा के एयरपोर्ट से भागी है। इससे दो दिन पहले भी PIA का एक कर्मचारी कनाडा से लापता हो गया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि दोनों कर्मचारी बगैर पाकिस्तानी एयरलाइंस को जानकारी दिए अचानक लापता हो गये हैं। जिसके बारे में कनाडा एयरपोर्ट अथॉरिटी को भी जानकारी दे दी गई है।

आपको बता दें कि मलेशिया में जब्त पाकिस्तानी एयरलाइंस के विमान को पाकिस्तान सरकार ने 70 लाख डॉलर देकर आजाद करवाया है। कई पाकिस्तानी रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पाकिस्तानी एयरलाइंस की स्थिति काफी ज्यादा खराब हो चुकी है और उसके पास अपने कर्मचारियों को तनख्वाह देने तक के पैसे नहीं बचे हैं। लिहाजा कई कर्मचारियों ने पाकिस्तानी एयरलाइंस को अपना इस्तीफा तक सौंप दिया है। लेकिन, बजाए पाकिस्तानी एयरलाइंस की स्थिति सुधारने की कोशिश करने के इमारन खान के मंत्री भारत पर ही आरोप लगा रहे हैं।

पाकिस्तान की पूर्व राजदूत का दावा, लादेन ने पहुंचाई थी नवाज शरीफ को आर्थिक मददपाकिस्तान की पूर्व राजदूत का दावा, लादेन ने पहुंचाई थी नवाज शरीफ को आर्थिक मदद

English summary
The Aviation Minister of Pakistan has told the Indian lobby behind the seizure of Pakistani Airlines in Malaysia. This is being seen as the fury of Pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X