• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान को मलेशिया ने दिया झटका, PIA को बोइंग 777 विमान किया जब्त

|

नई दिल्ली। मलेशिया ने पाकिस्‍तान की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के एक विमान को जब्त किया है। मलेशियाई अथॉरिटी ने पीआईए के बोइंग 777 यात्री विमान को कुआलालांपुर हवाईअड्डे से जब्‍त किया है। पीआईए ने इसकी जानकारी दी है। बताया गया है कि इस विमान को विमान लीज पर लिया गया था लेकिन समय से पैसा नहीं चुकाया गया। जिस पर अथॉरिटी ने विमान को जब्‍त कर लिया गया।

Pakistan International Airlines, pia plane, pia, plane, uk, malaysia, pakistan, पाकिस्तान, मलेशिया

पीआईए ने बताया है कि ये मामला यूके कोर्ट में पेंडिंग है लेकिन एक स्थानीय अदालत के एकतरफा फैसले के बाद विमान जब्त किया गया। कुवालालंपुर एयरपोर्ट पर पाकिस्तान के चालक दल और यात्रियों को विमान से उतार दिया गया। पीआईए ने कहा है कि यात्रियों की ठहरने की व्यवस्था की गई है और उनको पाकिस्तान लाने के लिए दूसरे विमान का इंतजाम किया जा रहा है। पीआईए ने मलेशिया के कदम पर गुस्सा जताते हुए कहा है कि ये ठीक नहीं हुआ है। पीआईए इस मामले में राजनयिक माध्यमों के उपयोग के लिए पाकिस्तान सरकार के साथ संपर्क में है।

पाकिस्तान की मीडिया ने बताया है कि पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के बेड़े में कुल 12 बोइंग 777 विमान हैं। इन विमानों को विभिन्‍न कंपनियों से ड्राई लीज पर लिया गया है। मलेशिया ने जिस विमान को जब्‍त किया है, वह भी लीज पर था। लीज की शर्त के तहत पैसा नहीं चुकाने पर इस विमान को जब्‍त कर लिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान और मलेशिया के संबंध अच्छे माने जाते हैं, ऐसे में मलेशिया के इस कदम को पाक के लिए झटके की तरह देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें-अक्षय कुमार ने जवानों के साथ वॉलीबॉल खेल सेलीब्रेट किया सेना दिवस, वीडियोये भी पढ़ें-अक्षय कुमार ने जवानों के साथ वॉलीबॉल खेल सेलीब्रेट किया सेना दिवस, वीडियो

English summary
Pakistan International Airlines plane held back by Malaysian authorities over UK court case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X