• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ढंग से अंडरगारमेंट्स पहनकर ही विमान में चढ़ें एयरहोस्टेस-पायलट्स, पाकिस्तानी एयरलाइंस का फरमान

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्री के साथ बैठक के बाद पीआईए ने अपने कर्मचारियों के काम करने के घंटे को बढ़ा दिया है, जिसका क्रू-मेंबर्स विरोध कर रहे हैं।

Google Oneindia News

इस्लामाबाद, सितंबर 30: पाकिस्तान एयरलाइंस ने अपने क्रू-मेंबर्स के लिए अजीबोगरीब फरमान जारी किया है और पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरलाइंस की तरफ से कहा गया है कि, वो अपने अंडरगारमेंट्स सही तरीके से पहनकर ही विमान में चढ़ें। पाकिस्तानी एयरलाइंस की तरह से बकायदा इस बाबत एक इंटरनल दिशा- निर्देश भेजे गये हैं और एयरहोस्टेस और पायलट्स समेत फ्लाइट में चढ़ने वाले सभी क्रू-मेंबर्स को कहा गया है, कि वो अपने कपड़ों को लेकर विशेष सावधानी बरतें।

पाकिस्तान एयरलाइंस का निर्देश

पाकिस्तान एयरलाइंस का निर्देश

पाकिस्तानी मीडिया ने बताया है कि, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने केबिन क्रू को एक इंटरनेल गाइडलाइंस भेजा है, जिसमें उन्हें ठीक से कपड़े पहनने का निर्देश दिया गया है, जिसमें उचित तरीके से अंडरगारमेंट्स पहनने के लिए भी कहा गया है। मेमो में कहा गया है कि, केबिन क्रू की खराब ड्रेसिंग एक बुरा प्रभाव छोड़ रही है और एयरलाइंस के बारे में एक नकारात्मक छवि पेश कर रही है। जियो टीवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि, पाकिस्तानी एयरलाइंस का ये ऑर्डर काफी अजीब है और केबिन क्रू के अंडरगारमेंट्स पर काफी ज्यादा ध्यान दिया गया है।

एयरलाइंस की चिंता क्या है?

एयरलाइंस की चिंता क्या है?

जियो टीवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, कि उसके पास पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का वो गाइडलाइन मेमो मौजूद है, जिसमें क्रू-मेंबर्स के लिए दिशा निर्देश जारी किए गये हैं। जियो के मुताबित, मेमो में आगे कहा गया है कि, 'हमने ध्यान दिया है, जो काफी चिंता की बात है, कि कुछ केबिन क्रू मेंबर्स अपने ड्रेस को लेकर सजग नहीं रहते हैं। और कहीं यात्रा के समय उनका ड्रेस सही अवस्था में नहीं रहता है, होटलों में रहने के दौरान या फिर अलग अलग यात्राओं को दौरान क्रू-मेंबर्स जैसे-तैसे अपने कपड़े पहन लेते हैं और उनका ड्रेसिंग सेंस काफी खराब प्रभाव छोड़ता है और हमारे यात्रियों के बीच और हमारे देश के लिए काफी नकारात्मक प्रभाव बनाती है। इससे हमारी छवि भी खराब होती है।'

किस तरह के गारमेंट्स पहनने के निर्देश

किस तरह के गारमेंट्स पहनने के निर्देश

मेमो में चिंता जताते हुए कहा गया है कि, 'केबिन क्रू को सलाह दी जाती है, कि वो उचित अंडरगारमेंट्स पहनें।' मेमो में विस्तार से बताता हुए क्रू मेंबर्स को सादे रंग के फॉर्मल पेंन्ट्स पहनने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही मेमो में कहा गया है, कि क्रू मेंबर्स फ्लाइट से उतरने के बाद भी ऐसे कपड़े पहनें, जिसमें पाकिस्तान की संस्कृति और पाकिस्तान की राष्ट्रीय नैतिकता की झलक दिखती हो। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, पाकिस्तान के एविएशन और रेलवे मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के अधिकारियों के साथ बीते दिनों एक बैठक की है, जिसमें राष्ट्रीय हितों को देखते हुए सेवा देने की स्थिति में सुधार करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही मंत्री ने पीआईए अधिकारियों को कहा कि, फ्लाइट के अंदर यात्रियों की मनोरंजन की भी व्यवस्था की जाए, ताकि लंबी दूरी की फ्लाइट में यात्रियों को एंटरटेनमेंट भी होता रहे।

केबिन क्रू कर रहे हैं विरोध

केबिन क्रू कर रहे हैं विरोध

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्री के साथ बैठक के बाद पीआईए ने अपने कर्मचारियों के काम करने के घंटे को बढ़ा दिया है, जिसका क्रू-मेंबर्स विरोध कर रहे हैं। वहीं, इंटरनेशनल ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन ने हाल ही में इस मामले पर पीआईए के सीईओ आमिर हयात को चिट्ठी भी लिखी है, जिसमें कहा गया है कि, पाकिस्तानी क्रू मेंबर्स को भी इंटरनेशनल फ्लाइट नियमों के मुताबिक काम करने के घंटे हों, क्योंकि इसका असर अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों पर भी पड़ेगा।

अकसर विवादों में रहता है एयरलाइंस

अकसर विवादों में रहता है एयरलाइंस

आपको बता दें कि, पाकिस्तान एयरलाइंस अकसर विवादों में रहता है और पिछले दिनों PIA ने उस वक्त सुर्खियां बटोरीं थीं, जब एक पाकिस्तानी यात्री ने विमान की खिड़की को तोड़ने की कोशिश की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, वो यात्री पेशावर से दुबई जा रहा था और इस दौरान उसने फ्लाइट की खिड़की तोड़ने की कोशिश की थी। पाकिस्तानी मीडिया ने कहा था कि, हवाई जहाज के अंदर यात्री को नमाज पढ़ने से रोक दिया गया था, जिसके बाद उसने फ्लाइट की खिड़की तोड़ने की कोशिश की थी, वहीं घटना का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। वीडियो में यात्रियों को यह कहते हुए देखा गया, कि जब वह फ्लाइट में चढ़ा तो वह ठीक था और अचानक उसने फ्लाइट के अंदर उपद्रव मचाना शुरू कर दिया।

मौलानाओं के 'दुश्मन' प्रिंस सलमान बने प्रधानमंत्री, जानिए 2030 तक सऊदी को बदलने का क्या है विजन?मौलानाओं के 'दुश्मन' प्रिंस सलमान बने प्रधानमंत्री, जानिए 2030 तक सऊदी को बदलने का क्या है विजन?

Comments
English summary
Pakistan Airlines has given controversial guidelines regarding undergarments to its cabin crew.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X