• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजनाथ सिंह के बयान पर भड़का पाकिस्तान, कहा-पाक-चीन की दोस्ती के खिलाफ प्रचार कर रहा है भारत

|

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा दिए गए बयान को अनुचित और गैर-जिम्मेदाराना बताते हुए खारिज कर दिया। दरअसल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि, पाकिस्तान और चीन जानबूझकर भारत के साथ सीमा विवाद पैदा कर रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणी ये दिखाती कि उनकी सरकार पाकिस्तान को लेकर कितनी ज्यादा मनोग्रसित है।

pakistan Indian Defence Minister Rajnath Singh border disputes with India china

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने पाकिस्तान ने लंबे समय से चली आ रही पाकिस्तान-चीन दोस्ती के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण भारतीय प्रचार की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि, आरएसएस-बीजेपी की मौकापरस्त सरकार क्षेत्र की शांति, स्थिरता और सुरक्षा को खतरे में डाल रही है। ऐसा देश जो विस्तारवादी नीति पर चल रहा है और आतंकवाद को प्रोत्साहित कर रहा है, उसका दूसरे देशों पर ऐसे आरोप लगाना हास्यास्पद है।

उन्होंने कहा कि, भारत खुद ना केवल पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद पैदा कर रहा है बल्कि उनके शांतिपूर्ण समाधान से भी दूर भाग रहा है। पाकिस्तान ने कहा, क्षेत्र की शांति और स्थिरता को खतरे में डालने, हिंदू अतिवादियों और अखंड भारत की विचारधारा को उपकरण के तौर पर इस्तेमाल करने के बजाय भारत को अपनी गलतियां सुधारनी चाहिए।भारत को अपने आक्रामक एजेंडे को त्यागकर और अपने पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्वक विवादों को हल करने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

बता दें कि सोमवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि, पाकिस्तान के बाद चीन भारत के साथ सीमा विवाद को इस तरह खड़ा कर रहा है, मानों यह किसी 'मिशन' के तहत किया जा रहा है। भारत और चीन के सैनिकों के बीच पांच महीने से ज्यादा समय से पूर्वी लद्दाख में गतिरोध जारी है। रक्षा मंत्री ने 44 पुलों का उद्धाटन करने के बाद एक ऑनलाइन कार्यक्रम में कहा कि भारत सीमा पर स्थिति का न केवल दृढ़ता से सामना कर रहा है, बल्कि वह सीमावर्ती इलाकों में विकास भी कर रहा है।

कांग्रेस का अब्दुल्ला पर तंज- राजनीतिक मतभेद अपनी जगह, चीन के पक्ष में बयान देना गैरजिम्मेदाराना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pakistan Indian Defence Minister Rajnath Singh border disputes with India china
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X