• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान की हिंदू लड़की ने पूछा-क्या भारत के समर्थन में लगा सकती हूं तिरंगा झंडा ? लोगों से मिले ये जवाब

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, मई 25: भारत में पिछले 2 महीने से कोरोना वायरस का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ा है और हजारों लोगों की जान इस विपरीत परिस्थिति में गई है। भारत में कोरोना वायरस के मामले जब तेजी से बढ़ने लगे तो भारत की मदद करने के लिए कई देशों ने हाथ बढ़ाया, जिसमें पाकिस्तान भी शामिल था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ साथ पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी भारत को मदद करने की पेशकश की। कई पाकिस्तानी युवाओं ने संकट की इस घड़ी में भारत का साथ देने की अपील की और भारत के समर्थन में तिरंगा झंडा भी लगाया। उन्हीं पाकिस्तानी युवाओं में एक हिंदू लड़की ने भी ट्विटर पर पाकिस्तान के लोगों से एक दिलचस्प सवाल पूछा। सवाल ये था 'कि क्या मैं भारत के समर्थन में तिरंगा झंडा लगा सकती हूं?' तो फिर उसे क्या जवाब मिले, आइये जानते हैं।

प्रियंका नाम की लड़की ने पूछा सवाल

प्रियंका नाम की लड़की ने पूछा सवाल

पाकिस्तान में रहने वाली प्रियंका नाम की हिंदू लड़की ने ट्वीट कर सवाल पूछा 'भारत अभी मुश्किल वक्त से गुजर रहा है ऐसे में क्या सिर्फ एकजुटता का प्रदर्शन करने के लिए मैं अपने नाम के आगे भारतीय झंडा लगा सकती हूं? बस पूछ रही हूं! प्रियंका के इस ट्वीट के बाद कई सारी प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं और कई लोगों ने प्रियंका को इस ट्वीट के लिए देशद्रोही करार देना शुरू कर दिया।

'जो मर्जी हो वो करें'

प्रियंका के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए रऊफ मुबाशिर नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि आपकी जो मर्जी हो वो करें। जिसपर प्रियंका ने जवाब दिया कि मैं जो मर्जी हो वो नहीं कर सकती हूं।

एंटी मुस्लिम बताया

प्रियंका ने अपने ट्वीट के साथ शाल अली नाम के एक यूजर का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें उन्हें एंटी मुस्लिम करार दिया जा रहा है। शाह अली नाम के ट्विटर यूजर ने प्रियंका के ट्वीट पर लिखा है कि 'ओ..बड़ी हमदर्दी आ रही है यहूदियों पर मैडम को। पहले तो आपको एंटी मुस्लिम समझता था लेकिन आप एंटी पाकिस्तान भी हो। अल्लाह पाक लोगों की असलियत खोल रहा है। घर में बैठे लोगों की पोल खुल रही है'

'हां, बिल्कुल लगा सकती हैं'

वहीं, सैयद रिजवी नाम के एक ट्विटर यूजर ने भारतीय झंडा लगाने वाले सवाल पर प्रियंका को कहा कि 'हां क्यों नहीं, बिल्कुल लगा सकती हैं।' जिसपर प्रियंका ने एक स्क्रीनसॉट शेयर करते हुए लिखा 'नहीं, अब तो बिल्कुल नहीं। मुझे पहले ही देशद्रोही घोषित किया जा चुका है और मैं इससे ज्यादा नहीं झेल पाउंगी।' जिसपर सैयद रिजवी नाम के यूजर ने जवाब दिया कि अगर मैंने पाकिस्तानी झंडा लगाया तो लोग मुझे देशद्रोही करार देंगे। हम दोनों एक ही नाव में सवार हैं। वहीं शहरयार नाम के एक यूजर ने प्रियंका के ट्वीट को पाकिस्तानी सेना को टैग कर धमकाना शुरू कर दिया।

कुछ लोगों ने किया समर्थन

जहां कुछ लोग प्रियंका को एंटी नेशनल करार दे रहे थे और उन्हें धमकी दे रहे थे वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने प्रियंका का समर्थन भी किया है। केबी खटाना नाम के एक ट्वीटर यूजर ने प्रियंका का समर्थन करते हुए लिखा है कि 'आपको हिंदुस्तानी झंडा लगा कर भारतीयों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए किसी से इजाजत लेने की जरूरत नहीं है। हर नागरिक पूरी तरह से आजाद है'

प्लाइट में किस करने लगा पाकिस्तानी कपल, एयरहोस्टस ने ओढ़ाया कंबलप्लाइट में किस करने लगा पाकिस्तानी कपल, एयरहोस्टस ने ओढ़ाया कंबल

English summary
Hindu girl from Pakistan asked if I can apply the tricolor to send a message of solidarity to India regarding the Corona virus? Know what people said?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X