• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज़ शरीफ कर सकते हैं सक्रिय राजनीति में वापसी, बिलावल भुट्टो से की फोन पर बात

|

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) लगभग एक साल बाद फिर से सक्रिय राजनीति में वापसी कर सकते हैं। पाकिस्तान की मीडिया में इसे लेकर चर्चा जोर पर है। इसे और बल तब मिला जब हाल ही में पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (Pakistan Peoples Party) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ( Bilawal Bhutto Zardari) ने शरीफ को विपक्ष की एक विभिन्न पार्टियों की होने वाली बैठक में ऑनलाइन शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ संयुक्त विरोध प्रदर्शन का आयोजन करने के लिए ये बैठक बुलाई गई है।

Nawaz Sharif

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League Nawaz) के प्रमुख नवाज शरीफ पिछले साल नवम्बर से लंदन में रह रहे हैं। लाहौर हाईकोर्ट ने शरीफ को इलाज के लिए लंदन जाने की अनुमति दी थी। तब से नवाज शरीफ लंदन में ही हैं।

ऑल पार्टी बैठक में हो सकते हैं शामिल

शुक्रवार को पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने नवाज शरीफ से फोन पर बात की और उन्हें विपक्ष द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में आमंत्रित किया। बिलावल ने इस बारे में ट्वीट कर बताया कि "अभी मियां शरीफ से मैने बात की। उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और उन्हें पीपीपी द्वारा आयोजित विपक्ष की सर्वदलीय बैठक में ऑनलाइन शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।"

नवाज शरीफ की बेटी और उत्तराधिकारी समझी जाने वाली मरियज नवाज ने ट्वीट कर बिलावल भुट्टो का शुक्रिया अदा किया।

हालांकि अभी नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने उनके बैठक में शामिल होने को लेकर कोई बयान नहीं दिया है लेकिन पार्टी के सीनेटर मुसादिक मलिक ने पाकिस्तान के एक टेलीविजन पर कहा कि शरीफ बैठक में ऑनलाइन शामिल होंगे और संबोधित भी करेंगे। मलिक के मुताबिक मरियम नवाज भी बैठक में हिस्सा लेंगी।

2017 में होना पड़ा था अपदस्थ

नवाज शरीफ को 2017 में प्रधानमंत्री पद से अपदस्थ होना पड़ा था। तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद मुहम्मद सफदर को पाकिस्तान एवेनफील्ड प्रॉपर्टी केस में 6 फरवरी 2018 को दोषी पाया गया था। शरीफ को अल-अजीजिया स्टील मिल केस में भी 2018 में सात साल की सज़ा सुनाई गई थी। हालांकि दोनों मामलों में उन्हें बेल मिल चुकी है और कोर्ट ने उन्हें इलाज के लिए लंदन जाने की अनुमति दे दी थी।

शरीफ को 8 सप्ताह के लिए ही लंदन में इलाज के लिए जाने की अनुमति दी गई थी लेकिन वे तब से वहीं पर हैं। शरीफ के वकील ने कहा है कि वे स्वास्थ्य में आ रही मुश्किलों की वजह से लंदन में हैं और अपना इलाज करा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pakistan former prime minister nawaz sharif may come back to active politics
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X