• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आतंकी मसूद अजहर पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बड़ा बयान, कहा-पुलवामा हमले का गुनाहगार यहीं है

|
    Pakistan का Masood Azhar पर बड़ा खुलासा, बीमारी से तड़प रहा मसूद अजहर | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद भारत की जबावी कार्रवाई से घबराए पाकिस्तान ने बड़ा कबूलनामा किया है। पाकिस्तान ने आखिरकार स्वीकार किया है जैश-ए-मोहम्मद का सरगना आतंकी मसूज अजहर पाकिस्तान में ही मौजूद है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मसूद अजहर को लेकर स्वीकार किया कि वो पाकिस्तान में ही मौजूद है। महमूद कुरैशी ने कहा कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है, लेकिन वह बहुत बीमार है। वह इस हद तक अस्वस्थ है कि वह अपना घर नहीं छोड़ सकता।

    पढ़ें-ओसामा बिन लादेन के बेटे का पता बताने वाले को अमेरिका देगा 70 लाख करोड़ का इनाम

    पाकिस्तान की ड्रामेबाजी

    पाकिस्तान की ड्रामेबाजी

    हालांकि एक बार फिर से पाकिस्तान की ड्रामेबाजी शुरू हो गई और पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि अगर भारत हमें सबूत देता है, जो पाकिस्तान की अदालत को स्वीकार्य है, तो हम मसूद को गिरफ्तार करेंगे। हालांकि वो भूल गए कि भारत ने ना जाने कितनी बार मसूज अजहर के खिलाफ सबूत सौंपे है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कबूला कि भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक में मसूज अजहर पर कार्रवाई की बात की। उन्होंने ये भी माना कि पुलवामा हमले के पीछे जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का ही हाथ है।

    पाकिस्तान का बड़ा कबूलनामा

    पाकिस्तान का बड़ा कबूलनामा

    गौरतलब है कि कूटनीतिक दबाव और भारतीय सेना के साहस के सामने पाकिस्तान ने हार मान ली है। पाकिस्तान ने न केवल विंग कमांडर अभिनंदन को बिना किसी शर्त छोड़ने की पेशकश की है तो वहीं भारत से बातचीत की लगातार कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत करना चाहते हैं। इसके लिए पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर भारत सरकार के पास प्रस्ताव भेजा है, लेकिन भारत की ओर से इसकी अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है।

    बातचीत की पेशकश

    बातचीत की पेशकश

    पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच स्थिति गंभीर है। उन्होंने कहा कि मेरा संदेश भारतीयों के लिए है कि पाकिस्तान में नई सरकार है जिसका नया एजेंडा है। उन्होंने भारत के सामने अप्रत्यक्ष रूप से बातचीत का प्रस्ताव रखते हुए लिखा कि यह भारत के लिए भी एक मौका है। हम देश में आर्थिक प्रगति चाहते हैं। पाकिस्तान की नई सरकार अफगानिस्तान सहित पूर क्षेत्र में शांति चाहती है। हम किसी भी हालत में पाकिस्तानी जमीन का भारत सहित किसी भी देश के खिलाफ आतंकवाद के खिलाफ इस्तेमाल नहीं होने देंगे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pakistan Pakistan Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi Big Statement on Jaish-e-Mohammad chief Masood Azhar. Pakistan accepted Masood Azhar is in Pakistan and asked India for More Evidence
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X