• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

26/11 हमलों में पाकिस्तान की भूमिका बताकर फंसे नवाज शरीफ, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

|

लाहौर। मुंबई हमलों (2008) में पाकिस्तान की भूमिका का दावा करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। नवाज शरीफ के खिलाफ लाहौर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसके बाद कोर्ट ने सोमवार को उनके खिलाफ नोटिस जारी किया है। याचिकाकर्ता ने कहा कि नवाज शरीफ ने 'राष्ट्र विरोधी' बयान दिया है, जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ किया जा सकता है।

26/11 बयान के मामले में नवाज के खिलाफ नोटिस जारी

हाईकोर्ट के जज सईद मजहार ने नवाज शरीफ के साथ-साथ शाहिद खकान अब्बासी और इंटरव्यू लेने वाले डॉन के जर्नलिस्ट सिरिल अल्मीडा के खिलाफ नोटिस जारी कर 29 जून तक जवाब देने के लिए कहा है। नवाज शरीफ का एक इंटरव्यू में पिछले माह मई में डॉन में पब्लिश हुआ था, जिसमें उन्होंने माना था कि मुंबई में धमाके करने वाले आतंकी पाकिस्तान के ही थे। पहली बार पाकिस्तान के किसी भी वरिष्ठ नेता ने मुंबई धमाकों में उनकी भूमिका को स्वीकार किया था।

लाहौर हाईकोर्ट के वकील अजहर सिद्दीकी ने कहा कि बर्खास्त प्रधानमंत्री के 'भ्रामक' बयान के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की एक बैठक आयोजित की गई थी और बाद में तत्कालीन प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी शरीफ से मुलाकात की और उनके बयान पर सैन्य नेतृत्व की चिंताओं को बताया था।

शरीफ के इस बयान के बाद पाकिस्तान के टॉप सिविल और मिलिट्री लीडरशीप ने इसकी निंदा की था। उन्होंने कहा था कि यह बयान भ्रामक और गलत है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Court Issues Notice to Nawaz Sharif on Plea Seeking Action for His Mumbai Attack Remarks
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X