• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इमरान के मंत्री का दावा, करतारपुर कॉरिडोर जनरल बाजवा के दिमाग की उपज, भारत को चोट पहुंचाएगा

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान के एक शीर्ष मंत्री शेख राशिद ने शनिवार को दावा किया कि, ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज थी और यह भारत को हमेशा नुकसान पहुंचाएगा। हालांकि, इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान कह चुके हैं कि इसे शुरू करने का आइडिया उनका था। बता दें, सत्ता संभालने के कुछ ही हफ्ते बाद जब पीएम इमरान खान ने अचानक करतारपुर कॉरिडोर को खोलने का ऐलान किया था। जिस पर भारत के कई सुरक्षा विशेषज्ञों ने शंका जाहिर की थी।

करतारपुर कॉरिडोर भारत को चोट पहुंचाएगा: राशिद

करतारपुर कॉरिडोर भारत को चोट पहुंचाएगा: राशिद

अपने बयानों के चलते अक्सर चर्चा में रहने वाले और इमरान खान के करीबी माने जाने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने शनिवार को कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को खोले जाने का विचार आर्मी चीफ बाजवा के दिमाग की उपज थी। राशिद ने साथ में जोर देकर यह भी कहा कि इससे हमेशा भारत को नुकसान होगा। पाकिस्तानी मंत्री ने कहा, 'करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर जनरल बाजवा ने भारत को जिस तरह के घाव दिए हैं उसे वह हमेशा याद रखेगा।'

करतारपुर को इमरान ने अपना आइडिया बताया था

करतारपुर को इमरान ने अपना आइडिया बताया था

शेख राशिद ने कहा, 'करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर जनरल बाजवा ने भारत को तगड़ी चोट दी है। इस प्रॉजेक्ट के जरिए पाकिस्तान ने शांति का एक नया तरह का माहौल बनाया है और सिख समुदाय का प्यार जीता है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने यह भी कहा कि भारतीय मीडिया ने जनरल बाजवा के सेवाविस्तार के मुद्दे को 'बढ़ा-चढ़ाकर' पेश किया। राशिद ने घुमा-फिराकर यह कहने की कोशिश की कि इमरान खान सरकार के सिर पर बाजवा का हाथ है।

इसी महीने खोला गया था करतापुर कॉरिडोर

इसी महीने खोला गया था करतापुर कॉरिडोर

उन्होंने कहा, 'इमरान खान सरकार के पास अभी 3 साल और हैं और बाजवा को भी 3 साल का सेवा विस्तार मिला है न कि 6 महीने का। इसलिए हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।' इस बयान ने पाक सरकार के उस दावे की पोल खोल दी है जिसमें कहा गया था कि करतारपुर कॉरिडोर प्रधानमंत्री इमरान खान की पहल की वजह से खोला गया था। 9 नवंबर को इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया था। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर भारत के सिख श्रद्धालुओं को पहली बार करतारपुर के लिए वीजा-फ्री एंट्री मिली।

हाफिज सईद को बड़ा झटका, पाक सरकार चलाएगी जेयूडी के नेताओं पर मुकदमा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pak Railway Minister Sheikh Rashid claimed opening Kartarpur corridor was Gen Bajwa's idea
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X