India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इमरान खान ने देश को दरिद्र बना दिया, जनता को संबोधित करते गुस्से में आग-बबूला हुए शहबाज शरीफ

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, 28 मई : प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान के विदेशी साजिश वाले आरोपों को खारिज कर दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने देश में हर समस्या के लिए इमरान को ही दोषी ठहरा दिया है। बता दें कि, शहबाज शरीफ ने 11 अप्रैल को पीएम का पदभार संभालने के बाद पहली बार देश को संबोधित किया।

पाक पीएम ने इमरान को ठहराया दोषी

पाक पीएम ने इमरान को ठहराया दोषी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि, देश में बढ़ता कर्ज, महंगाई और बढ़ते आर्थिक संकट के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ही जिम्मेदार हैं। बता दें कि, पाकिस्तान में पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ा दिए गए हैं। इसके बाद पीएम शहबाज ने बढ़ती महंगाई का पूरा ठिकरा इमरान खान पर फोड़ दिया है।

पेट्रोलियम उत्पादों के दाम क्यों बढ़ाए गए?

पेट्रोलियम उत्पादों के दाम क्यों बढ़ाए गए?

शहबाज शरीफ ने पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती महंगाई पर बात करते हुए कहा कि, दाम इसलिए बढ़ाए गए हैं क्योंकि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने वस्तुओं पर से सब्सिडी हटाने को कहा था।

पिछली सरकार ने जानबूझकर तथ्यों को छिपाया

पिछली सरकार ने जानबूझकर तथ्यों को छिपाया

पाकिस्तान का अखबार डॉन ने शहबाज शरीफ के हवाले से लिखा है, पिछली सरकार ने जानबूझकर तथ्यों को छिपाया है। मैं उन्हें यह याद दिलाना चाहता हूं कि आपने आईएमएफ के साथ सौदा किया था, न कि हमने किया था। आपने (इमरान) उनकी कठोर शर्तों को स्वीकार किया था। इमरान खान ने देश को आर्थिक सकंट की तरफ ढकेल दिया है।

राहत पैकेज जारी करने की घोषणा

राहत पैकेज जारी करने की घोषणा

इधर पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ाने की घोषणा के बाद पाकिस्तान सरकार ने प्रति महीने 28 बिलियन पाकिस्तानी रुपये का राहत पैकेज जारी करने की घोषणा की है। इस घोषणा का उद्देश्य पेट्रोल, डीजल के बढ़ती कीमतों के भार से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को राहत पहुंचाया जा सके।

14 मिलियन परिवारों को राहत मिलेगी

14 मिलियन परिवारों को राहत मिलेगी

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि,इस राहत पैकेज के तहत 14 मिलियन परिवारों में हर एक को 2000 पाकिस्तानी रुपये दिए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक ऐसे परिवारों की संख्या पाकिस्तान में कुल 85 मिलियन है।

यह अलग मदद दी जा रही है...

यह अलग मदद दी जा रही है...

पीएम शहबाज शरीफ ने आगे कहा कि, पहले से जारी बेनजीर इनकम सपोर्ट प्रोग्राम के तहत दी जा रही मौद्रिक सहायता से यह अलग मदद है। उन्होंने पाकिस्तान की जनता को बताया कि, ये राहत पैकेज अगले बजट में जुड़ जाएगा।

पाकिस्तान पर कर्ज का बोझ

पाकिस्तान पर कर्ज का बोझ

अपने संबोधन में शहबाज ने आगे यह भी कहा कि देश पर 20,000 बिलियन डॉलर से अधिक का कर्ज है। यह देश के इतिहास में लिए गए कुल कर्ज से 80 फीसदी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि, देश की मौजूदा सरकार भ्रष्टाचार, अक्षमता की राजनीति को खत्म करने और देश को प्रगति की दिशा में ले जाने के लिए कड़े से कड़े फैसले लेने के लिए तत्पर है।

इमरान की कुर्सी जाने के बाद से देश में अशांति का माहौल

इमरान की कुर्सी जाने के बाद से देश में अशांति का माहौल

बता दें कि, इमरान खान को सत्ता से हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान में अशांति का माहौल है। गुरुवार को पाकिस्तान में पीटीआई समर्थकों ने जमकर बवाल मचाया था। ऐसा लग रहा था कि इस्लामाबाद जंग के मैदान में तब्दिल हो गया हो। इमरान खान का काफिला जैसे ही इस्लामाबाद पहुंचा, वैसे ही वहां जमकर हंगामा शुरू हो गया। पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच कई इलाकों में झड़पें भी हुईं।

ये भी पढ़ें :शहबाज के लिए वाकई खतरनाक बने इमरान, एक ही रैली में खर्च करवा दिए पाकिस्तान पुलिस का सारा बजटये भी पढ़ें :शहबाज के लिए वाकई खतरनाक बने इमरान, एक ही रैली में खर्च करवा दिए पाकिस्तान पुलिस का सारा बजट

Comments
English summary
Refuting the allegations of foreign conspiracy made by PTI chief Imran Khan, Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif on Friday blamed the PTI chief for major problems afflicting the nation including mounting loans, inflation and economic woes of the country.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X