• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई हमले में पाकिस्तान का हाथ बताने वाले नवाज शरीफ लाहौर हाईकोर्ट में तलब

|

लाहौर। मुंबई अटैक (9/11) के मामले में लाहौर हाई कोर्ट ने सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को तलब किया है। कोर्ट ने शरीफ को अगले माह 8 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। कोर्ट ने फटकार लगाते हुए शरीफ को इससे पहले कोर्ट में पेश नहीं होने के लिए सवाल भी पूछे, तो उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी का निधन हुआ है, इसी वजह से वे कोर्ट पेश नहीं हो पाए।

पाक हाईकोर्ट ने नवाज को किया तलब, मुंबई हमले पर दिया था बयान

पाकिस्तान डेली 'डान' को दिए इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में आतंकवादियों को ट्रेनिंग देने वाले कैम्प सक्रिय हैं और आतंकवाद को शरण देने वाली नीति पर सवाल उठाये थे। उसी दौरान शरीफ ने पाकिस्तान में 26/11 हमलों की कोर्ट सुनवाई की धीमी गति पर भी सवाल उठाये थे।

मुंबई हमलों में पाकिस्तान की भूमिका बताने वाले नवाज शरीफ के खिलाफ याचिकाकर्ता ने देशद्रोह का आरोप लगाया था। याचिकाकर्ता के मुताबिक, मुंबई हमलो में शामिल लोगों को पाकिस्तानी बताकर नवाज शरीफ ने देशद्रोह किया है।

2008 में समुद्री रास्ते से मुंबई में प्रवेश कर पाकिस्तान के आतंकवादियों ने 160 से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया था। बता दें कि हाल ही में नवाज शरीफ जमानत पर जेल से बाहर निकले हैं, जिन्हें एवनफिल्ड भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की सजा सुनाई गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pak court summons Nawaz Sharif in treason case over Mumbai terror remark
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X