• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान की पूर्व राजदूत का दावा, लादेन ने पहुंचाई थी नवाज शरीफ को आर्थिक मदद

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद। osama bin laden support nawaz sharif अमेरिका में पाकिस्तान की एक पूर्व राजदूत आबिदा हुसैन ने खुलासा किया है कि आतंकी संगठन अल कायदा का मुखिया ओसामा बिन लादेन पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अपना समर्थन देता था। इतना ही नहीं लादेन की तरफ से नवाज शरीफ को एक बार वित्तीय सहायता भी दी गई थी। आबिदा हुसैन के एक बयान का जिक्र करते हुए 'द ट्रिब्यून' ने अपनी खबर में बताया है कि एक वक्त लादेन ने नवाज शरीफ का समर्थन किया था और वो नवाज शरीफ को वित्तीय सहायता भी पहुंचाते थे।

Nawaz Sharif

आपको बता दें कि आबिदा हुसैन पाकिस्तान की पूर्व राजदूत के साथ-साथ नवाज शरीफ की कैबिनेट में भी रह चुकी थीं। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था जब लादेन को अमेरिकी पसंद थे, लेकिन धीरे-धीरे वो उनके लिए अजनीबी होता चला गया, इसके पीछे एक लंबी कहानी है।

पीटीआई ने भी लगाया था विदेशी फंडिंग का आरोप

हाल ही में, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की नेशनल असेंबली के सदस्य फारुख हबीब ने नवाज शरीफ पर देश में विदेशी फंडिंग की नींव रखने का आरोप लगाया था। इसके एक दिन बाद पाक पूर्व राजदूत का यह बयान सामने आया है। फारुख हबीब ने दावा किया था कि बेनजीर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने और भुट्टो सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए नवाज शरीफ ने ओसामा बिन लादेन से 10 मिलियन अमरीकी डालर लिए थे।

कश्मीर में आतंकवाद बढ़ाने के लिए भी लिए थे ओसामा से पैसे

गौरतलब है कि पाकिस्तान के तीन बार प्रधान मंत्री रहे नवाज शरीफ पर पहले भी ऐसे आरोप लगते रहे हैं। उन पर कश्मीर में जिहाद को बढ़ावा देने और उसके लिए फंड मुहैया कराने के लिए मारे गए आतंकवादी ओसामा बिन लादेन से पैसे लेने का आरोप कई बार लग चुका है। बता दें कि शरीफ ने 1990-93, 1997-98 और 2013-17 के बीच तीन बार पाक प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया है।

English summary
osama bin laden support nawaz sharif, says ex pak envoy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X