• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: टोक्यो ओलंपिक में मिले कंडोम का महिला एथलीट ने किया कुछ ऐसा इस्तेमाल, जीत लिया मेडल

|
Google Oneindia News

टोक्यो, 30 जुलाई। जापान के टोक्यो में जारी ओलंपिक खेलों में खिलाड़ियों के बीच 1 लाख 60 हजार कंडोम बांटे जाने को लेकर काफी विवाद हुआ था। हालांकि बवाल होने पर आयोजकों ने बताया था कि यह कंडोम खिलाड़ियों को उनके घर ले जाने के लिए दिए गए हैं। इस बीच टोक्यो से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि एक खिलाड़ी ने कंडोम की मदद से ही ओलंपिक में मेडल जीता।

कंडोम की मदद से जीता मेडल

कंडोम की मदद से जीता मेडल

ऑस्ट्रेलिया की ओलंपियन नाविक जेसी फॉक्स (पूरा नाम जेसिका फॉक्स) ने टोक्यो ओलंपिक में कंडोम का यूज कर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। आपको यह जानकर हैरानी जरूर हो रही होगी कि आखिर कोई कंडोम की मदद से मेडल कैसे जीत सकता है। आपको बता दें कि खेल शुरू होने से ठीक पहले जेसी फॉक्स कायक (कश्ती) क्षतिग्रस्त हो गया था जिसे ठीक करने के लिए उन्होंने कंडोम का इस्तेमाल किया।

कश्ती को ठीक करने के लिए पहनाया कंडोम

कश्ती को ठीक करने के लिए पहनाया कंडोम

कंडोम के सहारे ही उन्होंने अपनी कश्ती पानी में उतारी और मेडल भी जीता। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रतियोगिता से पहले जेसी फॉक्स ने कायक के अलगे सिरे पर कार्बन फाइबर को सही करने के लिए कंडोम का उपयोग किया। इसका फोटो और वीडियो भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की है जो खूब वायरल हो रही है। 27 वर्षीय जेसी ने पोस्ट में लिखा, 'शायद आप नहीं जानते होंगे कि कंडोम से कश्ती को भी ठीक किया जा सकता है। इससे कॉर्बन फाइबर बहुत ही स्मूथ हो जाता है।'

इंटरनेट पर वीडियो वायरल

इंटरनेट पर वीडियो वायरल

द हाइलाइट्स क्लब नाम के इंस्टाग्राम पेज पर कश्ती को ठीक करने के लिए कंडोम का उपयोग करने का वीडियो शेयर किया है। इसमें देखा जा सकता है कि कश्ती के अगले सिरे पर कार्बन कायक से अलग हो गया है, उसे ठीक करने के लिए जेसी ने कंडोम को कवर की तरह इस्तेमाल किया। जेसी फॉक्स ने इस वीडियो को अपने टिकटॉक पर भी शेयर किया है जहां उनके 18000 फॉलोअर्स है। टिकटॉक पर जेसी के वीडियो को अब तक 50 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

गोल्ड जीतने की थीं दावेदार

गोल्ड जीतने की थीं दावेदार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कायक ठीक करने के लिए जेसी ने जिस कंडोम का इस्तेमाल किया वह जापानी ओलंपिक आयोजकों द्वारा खिलाड़ियों को बांटे गए कंडोम में से एक था। इस घटना के बाज जेसी ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहीं। प्रतियोगिता में वो तीसरे स्थान पर रहीं। रिपोर्ट के मुताबिक खेल के दौरान उनकी स्पीड सबसे तेज थी और वह गोल्ड जीतने की दावेदार बन गई थीं, लेकिन टाइम पेनल्टी के चलते उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। जेसी का एक इवेंट अभी और बचा हुआ है।

खिलाड़ियों में क्यों बांटे जाते हैं कंडोम?

खिलाड़ियों में क्यों बांटे जाते हैं कंडोम?

टोक्यो ओलंपिक गेम्स को लेकर कुछ दिनों पहले खिलाड़ियों के बीच 1 लाख 60 हजार कंडोम बांटे जाने की हैरान करने वाली खबर सामने आई थी। खिलाड़ियों में कंडोम बांटने की एक बड़ी वजह यह भी होती है कि जिस देश में खेल हो रहे हैं वहां की सरकार नहीं चाहती कि उनके देश में एचआईवी फैले। टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेल पहले से ही विवादों में है। कोविड काल में जहां खिलाड़ियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए प्रेरित करना चाहिए वहीं उनके बीच कंडोम बांटे गए हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए भारत में लोग क्यों कम यूज करते हैं कंडोम? सामने आई रिपोर्ट में हुए चौंकाने वाले खुलासे

English summary
Olympian sailor Jessica Fox uses condom to repair damaged kayak video goes viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X