• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US: सिर्फ कमला हैरिस ने नहीं, उनके पति डगलस ने भी रचा इतिहास, बने पहले 'सेकेंड जेंटलमैन'

|

नई दिल्ली। Kamala Harris and Douglas Emhoff: भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) ने बुधवार को अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेकर इतिहास रच दिया। इसके साथ ही जो बाइडेन भी अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनकर व्हाइट हाउस पहुंचे हैं। राष्ट्रपति चुनाव से ही कमला हैरिस भारत सहित पूरी दुनिया में चर्चा का केंद्र रही थीं, अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनकर उन्होंने तो अपना नाम इतिहास में दर्ज कराया ही, साथ ही साथ कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ (Douglas Emhoff) ने भी इतिहास रच दिया है।

कमला हैरिस के पति ने भी रचा इतिहास

कमला हैरिस के पति ने भी रचा इतिहास

बता दें कि उपराष्ट्रपति के तौर पर कमला हैरिस से शपथ ग्रहण करते ही उनके पित डगलस एमहॉफ भी अमेरिका के 'सेकेंड जेंटलमैन' यानी दूसरी पुरुष (America's first Second Gentleman) बन गए। इसके अलावा डगलस एमहॉफ पहले वह शख्स होंगे जो अमेरिकी सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @SecondGentleman का इस्तेमाल करेंगे। अपनी नई जिम्मेदारी को लेकर डगलस ने इसी सप्ताह ट्वीट कर बताया था।

ट्विटर ने बनाया @SecondGentleman अकाउंट

ट्विटर ने बनाया @SecondGentleman अकाउंट

डगलस ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अपनी बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को मैं महसूस कर रहा हूं, लेकिन आज हम जहां हैं वहां कभी नहीं होते अगर, हमें परिवार, दोस्तों और अन्य लोगों का समर्थन ना मिला होता, हमारा साथ देने के लिए धन्यवाद और हम एक नया अध्याय शुरू करेंगे।' बता दें कि कमला हैरिस के शपथ ग्रहण से पहले ही ट्विटर ने उनके पति डगलस का @SecondGentleman अकाउंट बना दिया था। इस अकाउंट पर सिर्फ एक दिन में 4 लाख फॉलोअर्स जुड़ गए थे।

कमला हैरिस के पैतृक गांव में मना जश्न

कमला हैरिस के पैतृक गांव में मना जश्न

बता दें कि कमला हैरिस के शपथ ग्रहण के बाद सोशल मीडिया पर तमिलनाडु से एक वीडियो सामने आया है जिसमें लोग कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने का जश्न मना रहे हैं। बता दें की यह वीडियो कमला हैरिस की मां के पैतृक गांव थुलेसेंद्रपुरम का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग टीवी पर लाइव कमला हैरिस के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम देख रहे हैं, इस दौरान लोगों के हाथ में कमला के पोस्टर भी दिखाई दिए। कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेते ही स्थानीय लोगों ने तालियां बजाकर और पटाखे फोड़कर अपनी खुशी का इजहार किया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कमला हैरिस के शपथ ग्रहण का निमंत्रण पत्र, पढ़कर आप भी रह जाएंगे हैरान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Not just Kamala Harris her husband Douglas Emhoff also made history became second gentleman of US
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X