• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जापान को टार्गेट कर नॉर्थ कोरिया ने दागी मिसाइलें, इकॉनोमिक जोन के पास तबाही, अमेरिका का हैरानी भरा बयान

|

टोक्यो: उत्तर कोरिया ने जापान के पास समुन्द्र में दो बैलिस्टिक मिसाइलों को लॉन्च किया है, जिसकी पुष्टि जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने की है। जापान सरकार ने बयान जारी करते हुए कहा है कि दोनों बैलिस्टिक मिसाइल जापान के इकोनॉमिक जोन के पास गिरे हैं और सरकार नुकसान का आंकलन कर रही है। जापान सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि वो जान-माल की सुरक्षा को लेकर तमाम कोशिशें कर रही है।

KIM JONG UN
    Japan को टारगेट कर North Korea ने दागी Ballistic Missiles, मची तबाही! | वनइंडिया हिंदी

    जापान की सुरक्षा को खतरा

    जापान सरकार ने नॉर्थ कोरिया की इस हरकत को जापान की शांति और सुरक्षा के लिए खतरा करार दिया है। वहीं, जापानी सेना ने कहा है कि उत्तर कोरिया द्वारा दागे गये दोनों बैलिस्टिक मिसाइस बम जापान के एक्सक्लूसिव इकोनॉमिक जोन के पास गिरे हैं। जापानी प्रधानमंक्षी सुगा ने कहा है कि एक साल पहले भी नॉर्थ कोरिया ने जापान की तरफ मिसाइलों की लॉन्चिंग की थी और नॉर्थ कोरिया की ये हरकतें यूनाइटेड नेशंस के प्रस्तावों का उल्लंघन है। वहीं, साउथ कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने भी उत्तर कोरिया द्वारा बैलिस्टिक मिसाइलों के छोड़ जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरिया की तरफ से सी ऑफ जापान में अज्ञात प्रोजेक्ट्स को लॉन्च किया गया। आपको बता दें कि यूनाइटेड नेशंस की तरफ से नॉर्थ कोरिया के ऊपर बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण पर रोक है, जिसका उल्लंधन नॉर्थ कोरिया ने किया है।

    NORTH KOREA MISSILE

    अमेरिका ने कहा- सामान्य बात

    वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया द्वारा मिसाइलों का परीक्षण सामान्य बात है और ये यूनाइटेड नेशंस के नियमों का उल्लंघन नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति का ये बयान हैरान करने के तौर पर देखा जा रहा है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से दोस्ती करने की कोशिश की थी लेकिन नाकाम रहे थे। ऐसे में माना जा है राष्ट्रपति जो बाइडेन भी उत्तर कोरिया से परमाणु कार्यक्रम पर बात करना चाहते हैं, लिहाजा उन्होंने फिलहाल नॉर्थ कोरिया की तरफ लचीला रूख अपनाया है।

    पीएम मोदी पर पाकिस्तानियों ने उठाए सवाल तो बांग्लादेशियों ने जमकर धोया, अदरख का दाम पूछकर किया बेइज्जत

    English summary
    North Korea has launched two ballistic missiles near Japan's exclusive zone. The Japan PM has described it as a threat to Japan's security.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X