• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid Vaccine का राज चुराने को उत्तर कोरिया ने किया फाइजर पर साइबर हमला

|
Google Oneindia News

Cyber Attack On Pfizer: सियोल। तानाशाह किम जोंग उन के शासन वाला उत्तर कोरिया कोरोना वायरस की वैक्सीन चुराने की कोशिश में लगा हुआ है। उत्तर कारिया के हैकरों ने कोरोना वायरस वैक्सीन और इसके इलाज की जानकारी चुराने के लिए फाइजर पर साइबर हमला किया है। दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी ने इस साइबर हमले का खुलासा किया है।

Cyber Attack

स्वास्थ्य निकायों को लक्षित करने वाले वैक्सीन वैज्ञानिकों और ड्रगमैकर्स ने COVID-19 महामारी के दौरान राज्य-समर्थित हैकिंग समूहों के रूप में वृद्धि की है ताकि नवीनतम शोध और प्रकोप के बारे में जानकारी सुरक्षित हो सके।

उत्तर कोरिया की सरकार समर्थित साइबर हमले में स्वास्थ्य निकायों के साथ ही वैक्सीन निर्माण में लगे वैज्ञानिकों को निशाना बनाया गया था। इसका उद्येश्य कोरोना वायरस वैक्सीन के इलाज में हो रहे नवीनतम शोध और उसके प्रभाव के बारे में अधिक जानकारी हासिल हो सके।

फाइजर को किया हैक
दक्षिण कोरिया के संसदीय खुफिया पैनल में विपक्षी सदस्य ने बताया कि दिग्गज दवा निर्माता कंपनी फाइजर भी उन कंपनियों में शामिल थी जिनके ऊपर वैक्सीन और इसके इलाज के बारे में जानकारी चुराने के लिए हमला किया गया था।

उन्होंने कहा "साइबर हमलों के दौरान COVID वैक्सीन और उपचार तकनीक को चुराने की कोशिशें हुईं और फाइजर को हैक कर लिया गया।" ये हमला कब हुआ और क्या इसमें हैकरों को सफलता हुई थी, इस बारे में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी थी।

फाइजर ने नहीं दी कोई जानकारी
एशिया और दक्षिण कोरिया में फाइजर के ऑफिस ने इस साइबर हमले को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। मंगलवार को सामने आई हैकिंग की घटना जॉनसन एंड जॉनसन, नोवावेक्स और एस्ट्राजेनेका जैसी कम से कम 9 फर्मों के सिस्टम में सेंध लगाने के पिछले साल के प्रयासों के बाद सामने आई है।

दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी ने कहा कि उसने कोरोवायरस वायरस के टीके विकसित करने वाली दक्षिण कोरियाई फर्मों में घुसने के उत्तर कोरिया के प्रयासों को नाकाम कर दिया था।

परमाणु हथियार के लिए नॉर्थ कोरिया बना चोर, किम जोंग उन के इशारे पर 0 मिलियन की चोरी, UN रिपोर्ट में खुलासापरमाणु हथियार के लिए नॉर्थ कोरिया बना चोर, किम जोंग उन के इशारे पर 0 मिलियन की चोरी, UN रिपोर्ट में खुलासा

English summary
north korea hacker tried to steal coronavirus information from pfizer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X