आतंकी देश की लिस्ट में शामिल हो सकता है नॉर्थ कोरिया, अमेरिका ने चेताया

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया को फिर से आतंकी संगठनों को पनाह देने वाले देश की लिस्ट में शामिल किया सकता है। व्हाइट हाउस में ट्रंप के एनएसए ने कहा कि जिस तरह से नॉर्थ कोरिया के न्यूक्लियर प्रोग्राम से खतरा बढ़ रहा है, उससे ऐसा लगता है कि ये देश आने वाले वक्त में आतंकवादियों का पनाहगाह बन सकता है।

नॉर्थ कोरिया फिर से आतंकी देश की लिस्ट में हो सकता है शामिल

डोनाल्ड ट्रंप के एशियाई देशों की यात्रा शुरू होने से पहले सलाहकार एच.आर. मैकमास्टर ने कहा, 'मुझे लगता है कि आप इसके बारे में (नॉर्थ कोरिया) जल्द ही बहुत कुछ सुनेंगे'। उन्होंने कहा, इस पूरे दौरे पर नॉर्थ कोरिया के बढ़ते खतरे से निपटना ट्रंप का प्रमुख मुद्दा होगा। राष्ट्रपति बनने के बाद शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप पहली बार एशियाई देशों की यात्रा पर निकलेंगे, जहां वे चीन, जापान, साउथ कोरिया, वियतनाम और फिलीपींस का दौरा करेंगे।

मैकमास्टर के अनुसार, मलेशिया एयरपोर्ट पर किम जोंग उन के भाई किम जोंग नाम की हत्या एक आतंकी घटना थी और इस हमले में नॉर्थ कोरिया ने ही साजिश रची थी। इससे नॉर्थ कोरिया को फिर से आतंकवाद को पनाह देने वाले मुल्क की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। फिलहाल, अमेरिका ने तीन देश ईरान, सुडान और सीरिया को आतंकवादियों को पनाह देने की लिस्ट में शामिल किया है।

अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरिया प्रायद्वीप में तनाव के बीच एशियाई देशों की यात्रा पर निकले हैं। ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की जुबानी जंग ने एशिया में हालात को गंभीर बना दिया है। हाल ही में ट्रंप ने यूएन में अपने भाषण में कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो हम सबकुछ खत्म कर देंगे।

Read Also: नॉर्थ कोरिया ने खराब कर दिया माहौल, बाकी देश भी जुटाने लगे परमाणु बम: हेनरी किसिंजर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
North Korea could be listed as terrorism sponsor: America
Please Wait while comments are loading...