India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

नॉर्थ कोरिया में कोरोना का पहला मामला आया सामने, देशभर में लॉकडाउन का ऐलान

|
Google Oneindia News

पेंगयांग, 12 मई। नॉर्थ कोरिया ने पहली बार कोरोना संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि की है। कोरोना के पहले मामले की पुष्टि के साथ ही नॉर्थ कोरिया ने देशभर में गंभीर राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने देशभर में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। कोरोना संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए किम जोंग उन ने देश में गंभीर राष्ट्रीय आपातकाल भी घोषित किया है।

इसे भी पढ़ें- हनी ट्रैप में फंसा वायुसेना का जवान, जासूसी के आरोप में दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तारइसे भी पढ़ें- हनी ट्रैप में फंसा वायुसेना का जवान, जासूसी के आरोप में दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

    Covid in North Korea: 2 साल में मिला पहला Corona केस, लगा Nationwide lockdown | वनइंडिया हिंदी
    kim

    रिपोर्ट के अनुसार नॉर्थ कोरिया में कोरोना का जो पहला मामला सामने आया है उसके भीतर कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है। जिसके बाद देश में पूर्ण आपातकाल लगा दिया गया है, जिससे कि वायरस को नियंत्रित किया जा सके। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार किम जॉग उन और देश के शीर्ष अधिकारियों ने इस संकट से निपटने के लिए उच्च स्तरीय बैठक की और इस बात पर चर्चा की कि कैसे संकर्ण को रोका जाए, बैठक के बाद मैक्सिमम इमरजेंसी वायस कंट्रोल सिस्टम का ऐलान किया गया।

    रिपोर्ट के अनुसार पेंगॉन्ग के आसपास के इलाकों को दो दिन के लिए लॉक कर दिया गया है। लॉकडाउन के चलते लोगों ने घबराहट में खरीदारी शुरू कर दी। लोगों को पता नहीं है कि यह लॉकडाउन कब खत्म होगा। इससे पहले नॉर्थ कोरिया दावा करता आया था कि उसके देश में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं है। देश ने सीमावर्ती इलाकों में चौकसी को बढ़ा दिया है, समुद्र, हवा और जमीन तीनों सीमाओं पर चौकसी बरती जा रही है, जिससे कि संक्रमण को रोका जा सके। नॉर्थ कोरिया का कहना है कि वह संक्रमण को रोकना और इसे पूरी तरह से नियंत्रित करने की दिशा में काम कर रहा है।

    Comments
    English summary
    North Korea confirms first covid case declares nationawide lockdown.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X