• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वैक्‍सीन कोविशील्‍ड का डोज लेने वाले इंडियन की बिना क्‍वारंटीन दक्षिण कोरिया में एंट्री

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। भारतीय कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्ड की दोनों डोज ले चुके भारतीय अब दक्षिण कोरिया में स्वतंत्र रूप से एंट्री ले सकेंगे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि दक्षिण कोरिया 1 जुलाई से अनिवार्य दो-सप्ताह के क्‍वारंटीन गाइछलाइन को वापस लेने जा रहा है। हालांकि, कोवैक्‍सीन लेने वाले भारतीय कोरिया पहुंचने के बाद दो सप्ताह के लिए क्‍वारंटीन रहेंगे।

वैक्‍सीन कोविशील्‍ड का डोज लेने वाले इंडियन की बिना क्‍वारंटीन दक्षिण कोरिया में एंट्री

बुधवार को एएनआई के साथ खास बातचीत में, भारत में दक्षिण कोरिया के राजदूत शिन बोंग-किल ने कहा: दक्षिण कोरियाई सरकार ने अनिवार्य रूप से दो सप्ताह के क्‍वारंटीन को वापस लेने का फैसला किया है यदि व्यक्तियों ने पूरी तरह से टीकाकरण किया है। यदि व्यक्ति कोविशील्ड लेता है तो क्‍वारंटीन की कोई जरूरत नहीं। लेकिन कोवैक्‍सीन की डोज लेता है तो दो सप्ताह के क्‍वारंटीन की आवश्यकता होती है।" इस बीच, भारत में दक्षिण कोरिया के राजदूत ने केवल आम जनता के लिए प्रतिबंधों की व्याख्या की है, न कि आम जनता के प्रमुखों के लिए और न कि राष्ट्राध्यक्षों और उच्च गणमान्य व्यक्तियों के लिए।

कोरोना से ठीक होने के बाद 2 महीने में ऐसे हो गए आदित्य नारायण, विक्रांत मैसी बोले- नानू हलवाई से नानू जलवाई कोरोना से ठीक होने के बाद 2 महीने में ऐसे हो गए आदित्य नारायण, विक्रांत मैसी बोले- नानू हलवाई से नानू जलवाई

English summary
No quarantine for Covishield vaccinated Indians in South Korea, mandatory for Covaxin
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X