• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नाइजीरिया: अज्ञात बंदूकधारी ने कई छात्रों और टीचर्स को बनाया बंधक, एक की मौत

|

नई दिल्ली। अफ्रीकी देश नाइजीरिया से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, यहां एक माध्यमिक स्कूल में अज्ञात बंदूकधारी ने हमला कर दिया। प्रदेश के गवर्नर के प्रवक्ता ने बताया कि अज्ञात बंदूकधारी ने नाइजीरिया के नाइजर राज्य के एक माध्यमिक स्कूल पर रात में हमला किया और कई छात्रों का अपहरण कर लिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हमलावर ने छात्रों के अलावा कई शिक्षकों को भी बंधक बनाया हुआ है, माना जा रहा है कि यह अपराधी किसी गैंग से जुड़ा हुआ है।

Nigeria Unidentified gunman attacked school many students and teachers held hostage

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावरों के एक से अधिक संख्या में होने की संभावना जताई जा रही है। बंदूकधारी सेना की वर्दी पहन स्कूल में दाखिर हुए थे। बंदूक की नोक पर उन्होंने सैकड़ों छात्रों सहित कई शिक्षक को स्कूल के पांस जंगल की ओर ले गए। एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक छात्र की मौत भी हो गई है। बताया जा रहा है कि उत्तरपश्चिमी और मध्य नाइजीरिया में आपराधिक समूह पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके हैं, स्थानीय लोग इन ग्रुप को बैंडिट्स कहते हैं।

पहचान छिपाने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि, बैंडिट्स ने मंगलवार रात सरकारी साइंस कॉलेज पर हमला किया और सैकड़ों छात्रों और शिक्षकों का अपहरण कर लिया। हमलावरों के चंगुल से एक छात्र और टीचर बचने में कामयाब रहे, उन्होंने ही स्टाफ को इस हमले की जानकारी दी। फरार छात्र ने बताया कि अपहरण किए जाने के दौरान एक हमलावरों ने एक छात्र की गोली मारकर हत्या भी कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल में करीब एक हजार छात्र पढ़ते हैं। फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि अज्ञात बंदूकधारी ने कुल कितने छात्रों का अपहरण किया है। पुलिस छात्रों और शिक्षकों को छुड़ाने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: Covid Vaccine का राज चुराने को उत्तर कोरिया ने किया फाइजर पर साइबर हमला

English summary
Nigeria Unidentified gunman attacked school many students and teachers held hostage
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X