• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नाइजीरिया: कोरोना संकट में मदद पहुंचाते हुए अगवा किए 5 लोगों को आतंकियों ने कैमरे के सामने मार डाला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर नाइजीरिया से अगवा पांच सहायताकर्मियों की आतंकियों ने हत्या कर दी है। आतंकियों ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें इन लोगों का कत्ल किया जा रहा है। एक सगंठन से जुड़े ये कार्यकर्ता जून के महीने में नाइजीरिया में कोरोना संकट के चलते परेशान लोगों तक मदद पहुंचा रहे थे। इसी दौरान ये अगवा कर लिए गए थे, इसके बाद से इनकी कोई खबर नहीं लग सकी थी। अब इनको मारते हुए एक वीडियो आतंकियों ने जारी किया है। ये हत्या कथित तौर पर बोकोहरम संगठन ने की है।

कोरोना संकट में कर रहे थे लोगों की मदद

कोरोना संकट में कर रहे थे लोगों की मदद

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी ने एक बयान जारी कर मृतकों की पहचान देश के 'स्टेट इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी', 'इंटरनेशनल चैरटीज़ एक्शन एगेंस्ट हंगर', 'रिच इंटरनेशनल एंड इंटरनेशनल रेस्क्यू कमेटी' के सदस्यों के तौर पर की है। ये लोग कोरोना फैलने के बाद उत्‍तर-पूर्वी नाइजीरिया के दूरदराज के गांवों तक ये कार्य इलाकों में राशन और दवाएं पहुंचा रहे थे। जून माह में पांच कार्यकर्ता लापता हो गए थे। इंटरनेशनल सहायता समूह और सरकार के लिए काम करने वाले इन पांचों नाइजीरियाई लोगों को बोको हरम के संदिग्‍ध आतंकियों ने पकड़ लिया था। बताया गया कि सहायता कर्मी जब मोनगुनो और राजधानी मैदुगुड़ी के बीच एक मुख्य सड़क से गुजर रहे थे तभी उनका अपहरण किया गया था। ये लोग बुधवार को एक वीडियो में नजर आए। वीडियो में आतंकियों ने बर्बरता दिखाते हुए इन्‍हें मौत के घाट उतार दिया।

फिरौती की भी हुई थी मांग

फिरौती की भी हुई थी मांग

जानकारी के मुताबिक, इनकी रिहाई के लिए फिरौती की मांग की गई और बाद में उन्‍हें कैमरे के सामने ही मौत के घाट उतार दिया गया। स्‍थानीय मीडिया ग्रुप की ओर से जारी वीडियो में इन लोगों की हत्या के बाद कहा गया है कि जो हमारे लोगों को धोखा देने और हमारे लोगों को नास्तिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उनके लिए ये सबक है।

राष्ट्रपति ने की निंदा

राष्ट्रपति ने की निंदा

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी ने एक बयान जारी कर कहा है कि उनकी सरकार दोषियों को उनके अंजाम तक ले जाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगी। बयान में इस घटना को बर्बरतापूर्ण कहते हुए निंदा की गई है और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताई गई है। राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने कहा कि पूर्वोत्‍तर नाइजीरिया में बोको हराम का पूरी तरह से सफाया कर दिया जाए, इसके लिए सरकार काम करेगी।

किम जोंग उन के देश में बिना मास्क के पकड़े गए तो करनी होगी तीन महीने मजदूरीकिम जोंग उन के देश में बिना मास्क के पकड़े गए तो करनी होगी तीन महीने मजदूरी

English summary
Nigeria 5 aid workers rushed to help people during corona pandemic They Were Executed On Video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X