• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भूकंप के झटकों के बीच मुस्कुराते हुए इंटरव्यू देती रहीं न्यूजीलैंड की पीएम

|

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में काफी तीव्र भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.8 दर्ज की गई। भूकंप के झटकों का असर कई जगहों पर देखने को मिला। खुद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने भी इन झटकों को महसूस किया। दरअसल प्रधानमंत्री अर्डर्न एक टीवी न्यूज चैनल को इंटरव्यू दे रही थीं, इसी दौरान भूकंप के झटके महसूस किए गए, लेकिन किसी तरह से प्रधानमंत्री खुद को नियंत्रित करने में सफल रही और जरा भी विचलित नहीं हुईं, उसकी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। जिस वक्त प्रधानमंत्री वेलिंगट स्थित संसद से टीवी चैनल के एक कार्यक्रम में सुबह बात कर रही थीं, इसी दौरान भूकंप के झटके महसूस किए गए।

भूकंप के झटकों के बीच जारी रहा इंटरव्यू

भूकंप के झटकों के बीच जारी रहा इंटरव्यू

जिस वक्त यह इंटरव्यू चल रहा था, उसी दौरान टीवी स्क्रीन हिलने लगी। जिसके बाद इंटरव्यू लेने वाले ने कहा कि हम भूकंप के झटके महसूस कर रहे हैं। लेकिन इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री के चेहरे पर मुस्कान बरकरार रही और वह जरा भी डरीं नहीं। उन्होंने कहा कि यह काफी अच्छा भूकंप का झटका था। इस दौरान वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री के पीछे लगा कोविड का बैनर हिल रहा है। लेकिन बावजूद इसके प्रधानमंत्री मुस्कुराते हुए अपना इंटरव्यू जारी रखती हैं।

लोग कर रहे तारीफ

लोग कर रहे तारीफ

बता दें कि यह भूकंप साउथ आइसलैंड में महसूस किया गया है। यह धरती से 37 किलोमीटर नीचे उत्तर-पश्चिम में लेविन में उत्पन्न हुआ था। हालांकि इस इंटरव्यू के बाद प्रधानमंत्री ने कैबिनेट की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि जब भूकंप के झटके महसूस हुए तो वह क्या सोच रही थीं। उन्होंने कहा कि वह 29 मई के बाद 100 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने देने के बारे में सोच रही थीं। जिस तरह से प्रधानमंत्री इस स्थिति में खुद को संतुलित रखा, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। सोशल मीडिया पर उनकी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि जब मुझे कोई फोन कर देता है और मेरा फोन बज जाता है तो मैं बहुत ज्यादा डर जाता हूं, सोचता हूं कि यह साइलेंस था कैसे बच गया, लेकिन प्रधानमंत्री भूकंप के झटकों से जितना डरी नहीं उससे ज्यादा को मैं फोन की रिंग बज जाने से डर जाता हूं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि मैं अपनी जिंदगी में अब किसी भी चीज पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं दे पाउंगा, जिस तरह से प्रधानमंत्री ने अपने आपको संतुलित रखा, वह काबिले तारीफ है।

इसे भी पढ़ें- फ्लाइट में पहली महिला यात्री ने शेयर किया अपना अनुभव, बताया- एयरपोर्ट पर हो रही थी घबराहट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
New Zealand PM interview amid earthquake continues people lauds her compose.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X