• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बर्थडे वाले दिन हुई महिला की मौत, डेटिंग एप पर मिले शख्स ने कर दी हत्या

|

ऑकलैंड। आजकल डेटिंग एप काफी चलन में आ गए हैं। लोग बेहतर जीवनसाथी की तलाश में इस तरह के एप का इस्तेमाल करते हैं और किसी भी अजनबी से मिलने पहुंच जाते हैं। लेकिन हर बार ऐसा करना सही हो ये जरूरी नहीं है, कई बार ये काफी खतरनाक भी साबित हो सकता है। ऐसा ही कुछ न्यूजीलैंड में हुआ है। ग्रेस मिलाने नाम की महिला की उसी के 22वें जन्मदिन वाले दिन हत्या कर दी गई।

New Zealand, strangles, Tinder, dating app, murder, life sentence, jailed, auckland, britain, murder case, crime, crime news, न्यूजीलैंड, हत्या, क्राइम, ऑकलैंड, ब्रिटेन, टिंडर, डेटिंग एप

घटना दिसंबर, 2018 की है। लोगों के लिए सुरक्षित समझे जाने वाले न्यूजीलैंड को इस हत्याकांड ने हिलाकर रख दिया था। मामले में दोषी व्यक्ति का पता चल गया है और उसे शुक्रवार को ही उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। उसने ब्रिटेन की रहने वाली मिलाने की हत्या कर दी थी। वह उससे डेटिंग एप टिंडर पर मिली थी। 28 साल के दोषी को 17 साल बिना जमानत के जेल में बिताने होंगे। मिलाने अपनी ग्रेजुएशन के बाद दुनिया घूमने निकली थी, इसी दौरान वो ऑकलैंड आई। लेकिन यहां आने के कुछ दिनों बाद ही वह अपने 22वें जन्मदिन पर लापता हो गई थी।

मिलाने अपने जन्मदिन की शाम पहली बार दोषी शख्स से मिली थी। उस शाम दोनों कई बार्स में गए और आखिर में एक होटल पहुंचे। दोषी ने कहा था कि मिलाने की मौत शारीरिक संबंध बनाते समय उसी की गलती के कारण हुई है और उस वक्त वो दोनों नशे में थे। हालांकि कोर्ट ने उसकी इन बातों को साफतौर पर खारिज कर दिया। मामले की सुनवाई करने वाले जज सिमन मूरे ने दोषी शख्स का नाम प्रकाशित करने से इनकार कर दिया है।

मूरे ने ऑकलैंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को कहा कि दोषी ने मिलाने पर कोई सहानुभूति नहीं दिखाई जबकि वह एक अजनबी शहर में उसके अंजान होने के बावजूद उससे मिलने आई थी। जज ने इस दौरान बताया कि दोषी ने मिलाने की मौत के बाद अश्लील वीडियो देखे, मृतका के शव की तस्वीरें लीं और उसी रात टिंडर पर ही एक अन्य महिला से डेट भी अरेंज कर ली। न्यूजीलैंड में उम्रकैद की सजा कम से कम 10 साल और अधिक से अधिक 17 साल होती है।

ग्रेस मिलाने के परिवार ने सुनवाई के दौरान काफी दुख व्यक्त किया है। उसके भाई ने कहा कि ग्रेस मिलाने को बिना किसी कारण मारा गया है। उसकी मां का कहना है कि उन्होंने केवल अपनी बेटी नहीं बल्कि सबसे अच्छी दोस्त भी खो दी है। मामले में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डन पहले ही माफी मांग चुकी हैं। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ था कि ग्रेस मिलाने की मौत गर्दन पर पड़े दवाब की वजह से हुई थी। उसकी मौत के एक हफ्ते बाद उसका शव ऑकलैंड की एक जगह में लकड़ी के बक्से में बरामद हुआ था।

CAA विरोधी रैली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा, बेंगलुरू पुलिस ने आयोजकों को भेजा नोटिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
new zealand man jailed for life who murdered grace millane on her birthday in auckland after meet her on dating app tinder.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X