• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

एयरपोर्ट पर लगेज चेकिंग के दौरान 'स्क्रीनिंग मशीन' में दिखा जानवर! सूटकेस खोला तो उड़ गए होश

वैसे अक्सर एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान हथियार, सोना, ड्रग्स के साथ लोग पकड़े जाते हैं। यह पहली बार है जब कोई व्यक्ति एयरपोर्ट पर बिल्ली के साथ पकड़ा गया हो।
Google Oneindia News

एयरपोर्ट (Airport) पर कई बार चेकिंग के दौरान यात्रियों के बैग से अजीबोगरीब सामान का निकलना कोई नई बात नहीं है। ऐसा अक्सर होता है लेकिन चेकिंग के दौरान बैग से चम्मच, कटोरा, गिलास की जगह बिल्ली या किसी अन्य जानवर का बाहर आना वाकई में परेशान करने वाला विषय है। ऐसा ही एक वाकया अमेरिका में देखने को मिला। यहां न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर तलाशी के दौरान एक व्यक्ति के सूटकेस से जिंदा बिल्ली (Cat) बरामद किया गया।

सूटकेस खोला तो....

सूटकेस खोला तो....

बात 16 नवंबर की है। एक व्यक्ति न्यूयॉर्क JFK (जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे) से ऑरलैंडो, फ्लोरिडा की यात्रा पर जा रहा था। इस दौरान एयरपोर्ट पर अन्य यात्रियों की तरह ही लगैज चैकिंग मशीन में उसकी सूटकेस की चेकिंग हुई। लेकिन यह क्या स्क्रीनिंग मशीन में चेकिंग के समय सूटकेस में कपड़ों अन्य सामानों के बीच में एक बिल्ली की लाइफ साइज आउटलाइन दिखाई दी। ऐसा लग रहा था मानों एक जिंदा बिल्ली सूटकेस से निकलने के बेताब है। सिक्योरिटी ऑफिसर ने जब यह देखा तो वे पहले तो हैरान रह गए।

कैसे आया बिल्ली

कैसे आया बिल्ली

वहीं, टीएसए के प्रवक्ता लिसा फारबस्टीन ने सीएनन को बताया कि जिन अधिकारियों ने उस छवि को देखी थी, उन्होंने जब सूटकेस को खोला तो हैरान और भौचक्के रह गए। सूटकेस में एक जिंदा जानवर बैठा हुआ था यह जानवर कोई और नहीं एक प्यारी सी बिल्ली थी। वैसे अक्सर एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान हथियार, सोना, ड्रग्स के साथ लोग पकड़े जाते हैं। यह पहली बार है जब कोई व्यक्ति एयरपोर्ट पर बिल्ली के साथ पकड़ा गया हो। अधिकारियों ने बताया कि जब उन्होंने बैग को खोला तो बिल्ली ने भागने की भी कोशिश नहीं की थी। उनके लिए बैग में एक जीवित जानवर का मिलना किसी दुर्लभ खोज से कम नहीं है।

चेकिंग मशीन में सूटकेस से निकली बिल्ली

चेकिंग मशीन में सूटकेस से निकली बिल्ली

जानकारी के मुताबिक डेल्टा एयरलाइन से यात्रा करने वाला यात्री भी सूटकेस से बिल्ली निकलने से परेशान नजर आया। उसने बताया कि यह उसकी बिल्ली नही है। यह घर के किसी अन्य सदस्य की हो सकती है। वहीं जानकारी के मुताबिक उस दिन यात्री की उड़ान छूट गई थी।

बिना बिल्ली के टिकट बुक की

बिना बिल्ली के टिकट बुक की

एयरपोर्ट सूटकेस में बिल्ली की छवि दिखने के बाद एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारियों बैग को लेकर स्क्रीनिंग के लिए केबिन में जाने को कहा ताकि बैग के खुलने पर जानवर बाहर भाग न सके। वहीं, सुरक्षा जांच के बाद यात्री को बिना बिल्ली के फिर से यात्रा करने की व्यक्ति को सलाह दी गई। उसने पहले चेकिंग के दौरान एयरपोर्ट की सारी फॉर्मेलिटी को पूरा किया। इसको करने में उसे पूरा समय निकल गया। उसकी फ्लाइट मिस हो चुकी थी। उसने अगले दिन बिना बिल्ली के फिर प्लेन की टिकट बुक की।

(Photo Credit: Twitter)

ये भी पढ़ें:Indonesia Earthquake: मासूम बच्चे ने मौत को दी मात, दो दिन बाद मलबे से जिंदा बाहर आया...ये भी पढ़ें:Indonesia Earthquake: मासूम बच्चे ने मौत को दी मात, दो दिन बाद मलबे से जिंदा बाहर आया...

Comments
English summary
People take strange things on planes -- that's nothing new. And the suitcase checked for a journey from New York JFK to Orlando, Florida, on November 16 certainly contained some oddities. As it rolled through the X-ray machine, TSA officials could see what appeared to be bottles, wine glasses, a pair of flip flops -- and a life-size outline of a cat.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X