• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

RAW चीफ से मुलाकात के बाद नरम पड़े नेपाल के पीएम ओली, ट्वीट किया पुराना नक्‍शा

|

काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के सुर अब नरम पड़ते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसा लगता है कि पिछले दिनों भारतीय इंटेलीजेंस एजेंसी रॉ के मुखिया के साथ हुई मीटिंग के बाद ओली का मन बदल चुका है। ओली ने भारत को दशहरे की शुभकामनाएं दी हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने एक पुराना नक्‍शा ट्वीट किया है जिसमें भारत की सीमा को कोई जिक्र नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि ओली के सुर भारत को लेकर अब बदलने लगे हैं।

KP-Oli

यह भी पढ़ें-RAW चीफ के साथ मीटिंग कर फिर मुश्किलों में घिरे ओली

भारत को दी दशहरे की बधाई

ओली ने शुक्रवार को भारत की जनता को विजयदशमी की बधाईयां दीं। उन्‍होंने इसके साथ ही जो नक्‍शा ट्वीट किया उसमें कालापानी-लिपुलेख-लिम्पियाधुरा के क्षेत्र का कोई जिक्र नहीं था। भारत और नेपाल के बीच उत्‍तराखंड के इसी हिस्‍से को लेकर मई माह से तनाव बना हुआ है। ये क्षेत्र पिथौरागढ़ में पड़ता है और पिछले दिनों नेपाल ने जो नक्‍शा जारी किया है, उसमें इन सभी जगहों को अपनी सीमा में दिखाया है। 20 मई को नेपाल ने नया नक्‍शा जारी किया था। दिलचस्‍प बात है कि ओली ने पिछले दिनों भारत की इंटेलीजेंस एजेंसी रॉ के मुखिया समंत कुमार गोयल से मुलाकात की थी। इस मीटिंग के बाद ही ओली की तरफ से पुराना नक्‍शा ट्वीट किया गया है।

21 अक्‍टूबर को हुई थी मीटिंग

ओली और रॉ चीफ गोयल की मीटिंग 21 अक्‍टूबर को हुई थी। दोनों के बीच मुलाकात लगभग दो घंटे से ज्‍यादा समय तक चली और आधी रात के करीब खत्‍म हुई। स्‍पेशल फ्लाइट से गए थे नेपाल गोयल और उनकी टीम एक स्‍पेशल फ्लाइट से काठमांडू पहुंची थी। बताया जाता है कि यहां पर रॉ चीफ ने विपक्ष के नेता शेर बहादुर देउबा, पूर्व पीएम बाबूराम भट्टराई और मधेस नेता महंत ठाकुर से अलग-अलग मुलाकात की है। गोयल अपनी टीम के साथ करीब 24 घंटे तक नेपालमें रुके थे। नेपाल में इन दिनों राजनीतिक स्‍तर पर अव्‍यवस्‍था का माहौल है। रॉ चीफ का नेपाल दौरा ऐसे समय में हुआ है जब नवंबर माह में इंडियन आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवाणे नेपाल के दौरे पर जाने वाले हैं। भारत और नेपाल के रिश्‍ते इस समय काफी बुरे दौर में हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nepal: PM Oli sends Duessera greetings tweets old map without Indian territory.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X