• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिकी राष्ट्रपति को भी फेक फॉलोवर्स की जरूरत? बाइडेन के 50% से ज्यादा फॉलोवर्स हैं फर्जी- रिपोर्ट

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 18 मई : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्विटर पर करीब 22.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं, लेकिन स्पार्कटोरो नामक कंपनी के अनुसार, इनमें से लगभग आधे नकली हैं। स्पार्कटोरो एक सॉफ्टवेयर कंपनी है जिसके पास एक ऑडिट टूल है। कंपनी ने पता लगाया है कि बाइडेन के 49.3 प्रतिशत फॉलोअर्स नकली हैं। यह अनुमान स्थान, डिफ़ॉल्ट प्रोफ़ाइल पिक्चर्स और नए यूजर्स जैसे विभिन्न कारकों पर आधारित है। स्पार्कटोरो के मुताबिक नकली यूजर्स के ट्वीट नहीं दिखेंगे।

फर्जी फॉलोवर्स का खेल

फर्जी फॉलोवर्स का खेल

स्पार्कटोरो नामक कंपनी के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्विटर पर फॉलोवर्स आधे नकली हैं। टूल को कोई भी ट्विटर यूजर्स यह जांचने के लिए एक्सेस कर सकता है कि उनके कितने अनुयायी नकली हैं। हालांकि, हम SparkToro द्वारा दिखाए गए परिणामों को प्रमाणित नहीं कर सकते हैं। इस महीने की शुरुआत में इसी टूल से यह दिखाने का दावा किया गया था कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के 53.3 फीसदी फॉलोअर्स फर्जी हैं।

रेंडम अकाउंट के नमूने का विश्लेषण

रेंडम अकाउंट के नमूने का विश्लेषण

अपनी कार्यप्रणाली (methodology) के बारे में बताते हुए, स्पार्कटोरो ने द इंडिपेंडेंट को बताया, यह ऑडिट टेस्ला के मालिक एलन मस्क को फॉलो करने वाले हाल के एक लाख खातों से 2,000 रेंडम अकाउंट के नमूने का विश्लेषण करता है, फिर स्पैम / बॉट / कम गुणवत्ता वाले खातों से संबंधित 25 प्लस कारकों को देखता है।

ट्विटर पर नकली अकाउंट को लेकर चिंता

ट्विटर पर नकली अकाउंट को लेकर चिंता

एलन मस्क जो ट्विटर के नए बॉस बनने की राह पर हैं, ने ट्विटर पर नकली अकाउंट को लेकर चिंता प्रकट की है। 44 बिलियन डॉलर का यह सौदा मस्क के दावे के कारण अभी रुका हुआ है।
एलन मस्क, जो वर्तमान में ट्विटर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, ने पिछले कुछ हफ्तों में नकली खातों पर चिंता व्यक्त की है।

स्पैम अकाउंट के कैलकुलेशन होल्ड की वजह

स्पैम अकाउंट के कैलकुलेशन होल्ड की वजह

ट्विटर डील (Twitter Deal) फिलहाल होल्ड पर है। बता दें कि, सोशल मीडिया ट्विटर अभी एलन मस्क (Elon musk )की नहीं हुई है। टेस्ला और स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी। ट्विटर डील के होल्ड होने के पीछे वजह स्पैम अकाउंट के कैलकुलेशन को बताया गया है।

मोनेटाइजेबल डेली एक्टिव यूजर्स

मोनेटाइजेबल डेली एक्टिव यूजर्स

गौरतलब है कि ट्विटर ने एक फाइलिंग में जानकारी दी थी कि पहली तिमाही में उसके स्पैम अकाउंट की संख्या मोनेटाइजेबल डेली एक्टिव यूजर्स के 5 प्रतिशत से भी कम है। वहीं, मस्क का मानना ​​है कि यह संख्या 20 प्रतिशत के काफी करीब है।

ये भी पढ़ें : Twitter पर अपने ही जाल में फंसे Elon Musk! ट्विटर ने अर्जी दायर कर कहा, अब खरीदना ही होगाये भी पढ़ें : Twitter पर अपने ही जाल में फंसे Elon Musk! ट्विटर ने अर्जी दायर कर कहा, अब खरीदना ही होगा

Comments
English summary
SparkToro is a software company that has an audit tool that found 49.3 percent of Bidens followers to be fake.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X