आतंकी बुरहान को नवाज ने दी श्रद्धांजलि, पाक मीडिया ने बताया हीरो

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। एक बार फिर से पाकिस्तानी महकमे की हरकत ने ये साबित कर दिया है कि उनकी जुबान में कुछ और दिल में कुछ और है, ये बात इसलिए यहां हो रही है क्योंकि घाटी के एनकाउंटर में मारे गए हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर पाकिस्तान ने उसे हीरो की तरह लोगों के बीच पेश किया है।

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज बोले अगर सत्‍ता में होते तो आतंकी बुरहान वानी को जिंदा रखते

पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट्स में जहां बुरहान की तारीफ वाले आर्टिकल छापे गए, तो वहीं पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उसे श्रद्धांजलि तक दे डाली। नवाज शरीफ ने बुरहान को शहीद करार देते हुए कहा कि बुरहान की मौत ने घाटी की 'आजादी के संघर्ष में जान फूंकने का काम' किया है।

नवाज शरीफ

नवाज शरीफ

नवाज शरीफ ने कहा है कि भारत बुरहान जैसे वीरों को मारकर भारत कश्मीर के लोगों की आवाज नहीं दबा सकता। नवाज ने कहा कि बुरहान वानी की मौत ने कश्मीर की आजादी के आंदोलन में एक नई जान डाल दी है।

'यूथ फोरम फॉर कश्मीर'

'यूथ फोरम फॉर कश्मीर'

पाकिस्तान के लाहौर में 'यूथ फोरम फॉर कश्मीर' के युवाओं ने बुरहान को हीरो बताते हुए पोस्टर्स और भारत विरोधी नारों के साथ रैली भी निकाली।

सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें

सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें

यही नहीं सेना के हाथों मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी की पहली बरसी के मौके पर शनिवार को घाटी में 10 से अधिक जगहों पर सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें होने की भी खबरें हैं। इसी हिंसा के मद्देनजर अधिकारियों ने श्रीनगर के पुराने हिस्सों और वानी के गृह नगर त्राल में कर्फ्यू लगा दिया था, जबकि घाटी के करीब सभी जिला मुख्यालयों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई थी। इन सभी इलाकों में अर्धसैनिक बलों, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस की गश्त तेज कर दी गई थी।

 20 से अधिक पत्थरबाजों को हिरासत में लिया

20 से अधिक पत्थरबाजों को हिरासत में लिया

सुरक्षा बलों ने 20 से अधिक पत्थरबाजों को हिरासत में ले लिया। घाटी के किसी भी हिस्से से किसी पत्थरबाज या सुरक्षाकर्मी के गंभीर रूप से घायल होने की खबर नहीं है।

हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी

हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी

गौरतलब है किआतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी को पिछले साल भारतीय सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan’s Prime Minister Nawaz Sharif paid tributes to militant commander Burhan Wani on Saturday, saying his death “infused a new spirit in the struggle for freedom” in the Valley.
Please Wait while comments are loading...