• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

NASA ने 2020 में अंतरिक्ष से क्लिक की गई 4 खूबसूरत स्पेस की तस्वीरें साझा कर पूछा ये सवाल

|

NASA: वर्ष 2020 में नासा ने अपने ट्विटर पर अपने आधिकारिक हैंडल पर कई रोचक और शैक्षणिक ट्वीट किए। नासा के आधिकारिक ट्विटर हैंड NASA Hubble Space Telescope पर वर्ष 2020 में साझा किए गए कई पोस्ट काफी चर्चा में रहे। स्पेस से अंतरिक्ष यात्रियों द्वारा भेजी गई तस्वीरों को लोगों ने खूब पसंद किया और इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी। अब जबकि वर्ष 2020 खत्म हो रहा है तो नासा ने लोगों से वर्ष 2020 की चार तस्वीरों को साझा करके पूछा है कि कौन सी तस्वीर आपको सबसे ज्यादा पसंद आई।

इसे भी पढ़ें- ISRO 2021 में ब्राजील के सैटलाइट साथ अंतरिक्ष में जाएगा भारत का स्‍पेस स्‍टार्टअप सैटलाइट

लोगों से पूछा कौन सी तस्वीर उनकी पसंदीदा

लोगों से पूछा कौन सी तस्वीर उनकी पसंदीदा

2020 में नासा ने कई नई खोज की और लोगों तक रोचक जानकारियां पहुंचाई। ऐसे में आप जब इन तस्वीरों को देखेंगे को आपको बीते हुए समय की याद जरूर आएगी। नासा ने चार तस्वीरों को साझा करके उनकी राय मांगी है कि आखिर कौन से तस्वीर उनकी पसंदीदा है। इसके लिए नासा ने वोटिंग का विकल्प दिया है जहां जाकर आप नासा द्वारा साझा की गई तस्वीरों में से अपनी पसंदीदा तस्वीर को वोट दे सकते हैं।

चार तस्वीरें की साझा

चार तस्वीरें की साझा

नासा की ओर से 29 दिसंबर को यह ट्वीट साझा किया गया है। जिसमे लिखा गया है कि आप अपनी 2020 हबल इमेज को चुनिए और नीचे इसपर अपना वोट दीजिए। ये तस्वीर वर्ष 2020 में सर्वाधिक हार्ट रिएक्शन के आधार पर चुनी गई हैं। इन तस्वीरें में प्लैनेट काफी सुंदर दिखता है। जिन चार तस्वीरों को नासा ने साझा किया है उसमे कॉस्मिक रीफ की तस्वीर सबसे पहले है जिसमे जुपिटर को देखा जा सकता है। सबसे नीचे सैटर्न की तस्वीर है, वहीं नैप्यूट की खूबसूरत तस्वीर को भी नासा ने साझा किया है।

किस तस्वीर को मिले सर्वाधिक वोट

किस तस्वीर को मिले सर्वाधिक वोट

नासा द्वारा शुरू किए गए इस पोल में सर्वाधिक वोट अभी तक कॉस्मिक रीफ को मिला है। तकरीबन 53 फीसदी लोगों ने इस तस्वीर को सबसे ज्यादा पसंद किया है। वहीं दूसरे पायदान पर सैटर्न की तस्वीर है जिसे अभी तक तकरीबन 26 फीसदी लोगों ने पसंद की है, तीसरे नंबर जुपिटर की तस्वीर है जिसे तकरीबन 14 फीसदी लोगों ने पसंद किया है। चौथे पायदान पर नैप्टयून की तस्वीर है जिसे तकरीबन 5 फीसदी लोगों ने पसंद किया है। नासा के इस पोस्ट को हजारों लोगों ने लाइक किया और इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

https://www.filmibeat.com (https://www.filmibeat.com/photos/simrat-kaur-63865.html?src=hi-oi)
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NASA shares top 4 pic of space and ask from the social media users which one is their fav.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X